छत्तीसगढ़भिलाई

भिलाई में कंडम एवं कबाड़ वाहनों को हटाने चलाया जाएगा संयुक्त अभियान, निगम आयुक्त ने बैठक लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

भिलाई नगर / सोमवार से कंडम व कबाड़ वाहनों को हटाने निगम एवं यातायात/पुलिस विभाग दोनो साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाने जा रहे है। आज निगम आयुक्त रोहित व्यास ने अधिकारियों की बैठक लेकर इसके निर्देश दिए। अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने बताया कि नेशनल हाईवे सड़क के किनारे से इस अभियान की शुरुवात होगी तथा बेतरतीब लंबे समय से पड़े वाहनों को हटाने के लिए यह बड़ा अभियान होगा।

वाहनों को हटाने के लिए नोटिस के साथ ही सूचना भी दी गई है ताकि  वाहन मालिक या बेतरतीब वाहन रखने वाले स्वयं से अपने वाहनों को हटा ले, परंतु फिर भी सोमवार से पूर्व जो अपनी वाहनों को नहीं हटाएंगे। उनके वाहनों को संयुक्त अभियान के दौरान हटाने की कार्रवाई की जाएगी। ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए यह अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही सौंदर्यीकरण का भी प्लान तैयार किया जा रहा है।

आयुक्त ने बैठक में आवारा पशुओं की धरपकड़ के लिए भी इसी तरह से अभियान चलाने के निर्देश दिए है, हालाकि भिलाई निगम प्रतिदिन आवारा पशुओं को पकड़ने का काम कर रहा है, परंतु अब आवारा मवेशियों को पकड़ने का अभियान और तेजी से होगा। वेंडिंग जोन बनाने को लेकर निगमायुक्त ने सभी जोन आयुक्त को निर्देशित करते हुए कहा कि इस पर शीघ्रता से कार्य करने की आवश्यकता है।

सड़कों के मरम्मत एवं संधारण की आयुक्त ने गहन समीक्षा की और प्रगतिरत तथा कार्ययोजना के तहत होने वाले कार्यों की जानकारी ली। इसके साथ ही चौक-चौराहों के सौंदर्यीकरण पर आयुक्त ने इसके लिए तैयार किए गए प्लान के प्रजेंटेशन का अवलोकन कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, अधीक्षण अभियंता बीएल जोशी, उपायुक्त रमाकांत साहू एवं सभी जोन आयुक्त, कार्यपालन अभियंता तथा अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button