खेलछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : एशियाकप सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप का आयोजन, 9 खिलाड़ी करेंगे प्रतिनिधित्व…

छत्तीसगढ़ : सॉफ्टबॉल सीनियर चैंपियनशिप का आयोजन 3 से 6 सितंबर तक कोची जापान में किया जा रहा है। इन दोनों अंतर्राष्ट्रीय ऑफिशियल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के 9 खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे तथा भारतीय टीम का कोच भी छत्तीसगढ़ से चयनित किया गया है।

सीनियर वर्ग की चैंपियनशिप में भाग लेने हेतु छत्तीसगढ़ से 5 खिलाड़ी पी आशीष कुमार वी मोहनराव वीरू बाग मानस केसरवानी और भूपेंद्र कुमार घरे का चयन किया गया है इसमें पी आशीष कुमार, वी मोहनराव एवं मानस केसरवानी दूसरी बार एशियन चैंपियनशिप में भाग ले रहे हैं।

सीनियर वर्ग की एशियन चैंपियनशिप में यदि भारतीय टीम प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करती है तो इस टीम को न्यूजीलैंड में 26 नवंबर से 4 दिसंबर तक आयोजित सॉफ्टबॉल वर्ल्डकप में भाग लेने का अवसर मिलेगा। यह महत्वपूर्ण है कि, इस चैंपियनशिप में भारतीय दल के कोच छत्तीसगढ़ के अमित वरु हैं।

अंडर 23 एशियन चैंपियनशिप के भारतीय दल में छत्तीसगढ़ से 4 खिलाड़ी सौरव यादव आर्यन ताम्रकार मोहित ठाकुर और सोनू गुप्ता चयनित किए गए हैं। जिसमें सौरव यादव एवम् मोहित ठाकुर कनाडा में आयोजित सॉफ्टबॉल वर्ल्ड कप में तथा आर्यन ताम्रकार मलेशिया में आयोजित सॉफ्टबॉल एशियाकप में भाग ले चुके हैं।

यदि इस प्रतियोगिता में भारतीय दल प्रथम या द्वितीय स्थान प्राप्त करता है तो इस दल को अक्टूबर में अर्जेंटीना में आयोजित सॉफ्टबॉल वर्ल्ड कप अंडर (23) में भाग लेने का अवसर मिलेगा । भारतीय दल आज (28 अगस्त) नई दिल्ली से जापान के लिए रवाना होगा। यह महत्वपूर्ण है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश सॉफ्टबॉल स्पोर्ट्स एसोसिएशन ने बगैर शासकीय सहायता प्राप्त किए यह उपलब्धि प्राप्त की है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button