chhattisgarhCrimeछत्तीसगढ़जुर्म

बाप बना हैवान: 13 साल की बेटी से रेप, मां की मौत हो गई, स्कूल जाती तो मारपीट करता; हेल्प लाइन पर बच्ची ने किया कॉल…

छत्तीसगढ़ के गौरैला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में एक पिता ने बाप-बेटी के रिश्तों को कलंकित कर दिया। बाप ही अपनी 13 साल की बेटी से रेप कर रहा था। विरोध करने पर उससे मारपीट करता। बच्ची को स्कूल भी नहीं जाने देता था। रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आकर बच्ची ने सारी बात अपने दादा और फिर हेल्प लाइन नंबर पर बताई।

इसके बाद पुलिस ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, गुम्मा टोला गांव निवासी 13 साल की बच्ची की करीब 8 साल पहले मौत हो चुकी है। इसके बाद से 5 साल की उम्र से बच्ची का पिता और दादा ही उसे पाल रहे थे।

बच्ची का पिता शराब पीने का आदी है। वह नशे की हालत में घर आता और बच्ची से मारपीट करता। उसे पढ़ने-लिखने भी नहीं देता था। इस पर बच्ची के दादा ने उसका स्कूल में एडमिशन कराया और पढ़ाई शुरू करवाई। इसका भी बच्ची का पिता विरोध करने लगा।

दो दिन पहले रेप किया तो खुला मामला

जब बच्ची थोड़ी बड़ी हुई तो आरोपी पिता ने उससे छेड़खानी का प्रयास किया। दो दिन पहले बच्ची घर में अकेली थी। उसके दादा किसी काम से बाहर गया था। आरोप है कि इस दौरान बच्ची का पिता पहुंचा और उससे दुष्कर्म किया।

जब बच्ची का दादा घर लौटा तो उसने रोते हुए सारी बात बताई। इसके बाद उन्होंने डायल-112 पर कॉल किया और सूचना दी। बच्ची की बात सुनकर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बच्ची का मेडिकल कराया जा रहा है

एडिशनल SP अर्चना झा ने बताया कि बच्ची से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी एक माह से उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। बच्ची का मेडिकल कराया जा रहा है। इसके बाद उसे काउंसलिंग के लिए भेजा जाएगा।

अभी तक बच्ची के दादा और अन्य लोगों से पूछताछ में पता चला है कि आरोपी लगातार मारपीट करता था। फिलहाल आरोपी को ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा जा रहा है। उसके खिलाफ दुष्कर्म के साथ ही पॉक्सो में मामला दर्ज किया गया है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button