छत्तीसगढ़जुर्म

क्यों एक बाप ने बेटे के कर दिए कई टुकड़े, फिर मंदिर में जाकर मांगी भगवान से माफी; खौफनाक है पूरी कहानी

गुजरात के अहमदाबाद में एक पिता ने नशे के आदी अपने 21 वर्षीय बेटे की कथित तौर पर हत्या करके, उसके शरीर के अंगों को काटकर उसे दो अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने नीलेश जोशी नामक शख्स को बेटे स्वयं की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के एक अफसर ने कहा, ‘स्वयं लगभग छह साल से शराब और ड्रग्स का आदी था और वह अपने पिता को जान से मारने और काटने की धमकी देता था। 18 जुलाई की सुबह, जब स्वयं ने अपने पिता से फिर से झगड़ा शुरू किया,

तो जोशी ने उससे कहा कि वह पुलिस को बुलाएगा और उसे सलाखों के पीछे भेज देगा। इसके बाद स्वयं ने कहा कि वह जोशी और पुलिस को भी काट डालेगा। फिर स्वयं ने घर में तोड़फोड़ शुरू कर दी और अपने पिता को पीटना शुरू कर दिया।

लाश के टुकड़े-टुकड़े किए

पुलिस ने बताया, ‘जोशी बहुत ज्यादा बर्दाश्त नहीं कर सके और उन्होंने स्वयं को मार डाला।’ अधिकारी ने कहा, ‘हत्या के बाद दोशी को ‘काट डालने’ वाली वह धमकी याद आई जो स्वयं उसे दिया करता था।

जोशी को शव के टुकड़े-टकड़े करके उसे ठिकाने लगाने का विचार आया ताकि स्वयं का कोई सुराग न लगे।’ जोशी ने स्वयं के शरीर से कपड़े सहित सभी वो चीजें हटा दीं, जिससे कि उससी पहचान हो सकती थी।

माफी मांगने मंदिर गया था नीलेश

पुलिस ने बताया कि बेटे की हत्या के बाद नीलेश अपने स्कूटर से कालूपुर स्थित एक मंदिर गया और भगवान से अपने माफी मांगी। नीलेश को पता था कि उसने कुछ गलत किया है, फिर भी उसने अपनी भावनाओं पर काबू रखा और शव को ठिकाने लगाने की तैयारी कर ली।

नेपाल भागने की तैयारी में था नीलेश

एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी नीलेश जोशी को नेपाल भागते समय पकड़ा गया था और शनिवार रात क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि 20 और 21 जुलाई को शहर में दो स्थानों से एक कटा हुआ सिर, हाथ और पैर बरामद किए गए।

और जांच के बाद यह पाया गया कि वे एक ही व्यक्ति के थे। अधिकारी ने बताया कि तकनीकी और मानवीय खुफिया जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने जोशी को इस मामले में संदिग्ध माना है।

अधिकारी ने कहा कि जोशी 22 जुलाई को अहमदाबाद से सूरत के लिए बस से निकला था और बाद में नेपाल भागने के प्रयास में गोरखपुर के लिए ट्रेन में सवार हुआ। अधिकारी ने बताया कि आरोपी को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने राजस्थान के गंगानगर रेलवे स्टेशन पर

क्राइम ब्रांच द्वारा साझा की गयी जानकारी के आधार पर हिरासत में लिया है। पूछताछ के दौरान, जोशी ने बताया कि उसने अपने बेटे की हत्या इसलिए की क्योंकि वह ड्रग्स और शराब का आदी था और हर समय पिता के साथ आक्रामक व्यवहार और झगड़ा करता था।

पैसे ना देने पर कर रहा था झगड़ा

अधिकारी ने बताया, ’18 जुलाई की सुबह स्वयं नशे में था और पैसे न देने पर अपने पिता को गालियां दे रहा था। स्वयं ने अपने पिता पर फावड़े के लकड़ी के हत्थे से भी हमला किया। इसी दौरान आरोपी ने अपने बेटे को लात मारी और

उसके सिर पर छह से सात बार पत्थर से वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।’ उन्होंने कहा, इसके बाद आरोपी ने शव को ठिकाने लगाने के लिए इलेक्ट्रिक ग्राइंडर और प्लास्टिक के दो बड़े बैग खरीदे।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने सिर, पैर और हाथ काटकर उन्हें छह भागों में बांट दिया और फिर उन्हें प्लास्टिक की थैलियों में डाल दिया। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद जोशी बैग को दोपहिया वाहन पर ले गया ।

और शहर में दो अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया में है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button