अपराधछत्तीसगढ़

नविवाहिता को बच्चा पैदा नहीं होने पर किया प्रताड़ित, शादी के बाद ससुराल वालों ने मांगे 2 लाख रुपये और…

बालोद / छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में शादी के बाद बहू को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. आरोप लगे हैं कि नवविवाहिता को बच्चा नहीं होने के कारण ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते थे. इतना ही नहीं शादी के बाद भी और दहेज की मांग की जा रही थी. ससुराल वाले दहेज में 2 लाख रुपये नगद और एक बाइक की डिमांड कर रहे थे.

हालांकि नविवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया है. ससुराल पक्ष के 4 लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर जांच की जा रही है.दरअसल बालोद के लिमोरा निवासी 26 साल की नवविवाहिता ने पुलिस से शिकायत की है.

नविवाहिता ने बताया है कि उसके पति भूषण कुमार साहू, सास बिंदाबाई, ससुर जैलसिंह और पति की बहन गणेश्वरी साहू दहेज को लेकर प्रताड़ित करते थे. बाइक व दो लाख रुपए की मांग करते थे और बच्चा नहीं होने के कारण मारपीट भी करते थे.

इसके अलावा जान से मारने की भी धमकी वह नवविवाहिता को देते थे. इस बात की जानकारी उन्होंने अपने छोटे भाई को फोन करके बताया. इसके बाद उनके पिता भाई और मायके से कुछ लोग उसके ससुराल पहुंचे.

पति, ससुर व ननद पर जुर्म दर्ज

नविवाहिता के पिता, भाई व अन्य परिवार वाले बालोद पुलिस थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी. मामले में पुलिस से लिखित शिकायत भी की. इसके बाद लड़की के ससुराल वालों ने पुलिस को बताया कि शादी के दौरान कुछ सामान दिए थे. बावजूद इसके पैसे और बाइक की मांग कर रहे हैं.

पुलिस ने शिकायत के आधार पर पति, सास, ससुर पति की बहन के खिलाफ धारा 498 ए, 323, 34 व 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. बालोद थाना प्रभारी नवीन बोरकर ने कहा कि शिकायत के आधार पर चार लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button