छत्तीसगढ़देश

जस्टिस सचिन ने पद व गोपनीयता की शपथ ली, कहा 1996 में उन्होंने ठाकुर विजय सिंह के मार्गदर्शन में शुरू की प्रैक्टिस

छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट में नवनियुक्त जज सचिन सिंह राजपूत ने सोमवार को कोर्ट हॉल नंबर एक में पद और गोपनीयता की शपथ ली। चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी ने उन्हें शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा कि 1996 में उन्होंने ठाकुर विजय सिंह के मार्गदर्शन में प्रैक्टिस शुरू की, हाईकोर्ट बनने पर यहां आ गए। 2001 से यहां प्रैक्टिस कर रहे हैं। अब ईश्वर ने उन्हें न्याय करने के लिए अवसर दिया है।

उन्होंने ईश्वर का धन्यवाद दिया। समारोह में आंध्रप्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा खास तौर पर शामिल हुए। वे इन दिनों समर वेकेशन पर शहर आए हुए हैं।

इससे पहले कोर्ट नंबर 1 में राज्यपाल का संदेश पढ़ा गया। रजिस्ट्रार जनरल ने राष्ट्रपति कार्यालय से आया पत्र पढ़ा। इसके बाद चीफ जस्टिस ने शपथ दिलाई। यहां महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा ने जीवन परिचय दिया। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अब्दुल वहाब खान ने काम की जानकारी दी।

एएसजी रमाकांत मिश्रा ने ओवेशन स्पीच में जस्टिस राजपूत के पारिवारिक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनके नाना रामकृष्ण सिंह मध्यप्रदेश में विधायक और पीएससी के सदस्य रहे हैं।

ये स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार से आते हैं। पिता जिला जज के साथ हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार विजिलेंस रह चुके हैं। एक पिता के लिए इससे गौरव का क्षण और क्या होगा ।

कि उनका बेटा उसी कोर्ट में जज बने जहां वे पहले काम कर चुके हैं। लॉ सेक्रेटरी रामकुमार तिवारी, हाईकोर्ट के जज, परिवार के सदस्य, अधिवक्ता उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button