देश

लापरवाही की इंतिहा! 84 साल के बुजुर्ग को बैंक में बंद करके चले गए कर्मचारी, 18 घंटे बाद पुलिस ने आकर बचाया

हैदराबादः हैदराबाद (Hyderabad) के जुबली हिल्स में यूनियन बैंक (Union Bank) के कर्मचारियों की भीषण लापरवाही सामने आई है. लापरवाही ऐसी कि 84 साल के एक बुजुर्ग की जान जाते-जाते बची. दरअसल बैंक कर्मचारी बुजुर्ग को लॉकर रूम में बंद करके घर चले गए थे.

करीब 18 घंटे तक वहां बंद रहने के बाद अगले दिन सुबह पुलिस ने बैंक खुलवाकर उन्हें बचाया. तब तक बुजुर्ग की हालत खराब हो चुकी थी. वह डायबीटीज (diabeties) से पीड़ित थे और पूरी रात बिना खाए-पिए बेहोशी की सी हालत में पहुंच गए थे.

बिजनेसमैन वी. किशन रेड्डी हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में रहते हैं. सोमवार की शाम करीब 4.20 बजे वह यूनियन बैंक की जुबली हिल्स चेकपोस्ट ब्रांच में गए थे. टाइम्स ऑफ इंडिया ने पुलिस के हवाले से बताया कि रेड्डी को अपना लॉकर ऑपरेट करना था. बैंक की कर्मचारी राधा कुमारी उन्हें लॉकर रूम में ले गईं.

वहां मास्टर की से लॉकर खोलने के बाद रेड्डी को वहीं छोड़ दिया और बाहर आकर अपना काम करने लगीं. जुबली हिल्स के सब इंस्पेक्टर डी. नायडू ने बताया कि इसके बाद सभी कर्मचारी 5.30 बजे बैंक में ताला लगाकर चले गए. लेकिन किसी को ये याद नहीं रहा कि लॉकर रूम में गए रेड्डी बाहर आए थे कि नहीं.

न ही बैंक बंद करते समय किसी ने वहां देखने की जहमत उठाई. बैंक बंद हो गया, लेकिन रेड्डी लॉकर रूम में ही फंसकर रह गए. जब देर रात तक रेड्डी अपने घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता हुई. रेड्डी अपने परिवार वालों को ये बताकर नहीं गए थे कि वो कहां जा रहे हैं.

न ही वह अपने साथ मोबाइल फोन लेकर गए थे. ऐसे में परिजनों ने पहले तो आसपास उनकी तलाश की. जब कुछ पता नहीं चला तो पुलिस में जाकर मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने सीसीटीवी खंगालने शुरू किए. एक सीसीटीवी में रेड्डी यूनियन बैंक के पास दिखे. पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी फुटेज की जांच की,

जिसमें वह बैंक के अंदर घुसते तो नजर आए, लेकिन बाहर आते नहीं दिखे. इस पर पुलिस को शक हुआ कि रेड्डी कहीं बैंक के अंदर ही तो नहीं रह गए. इसके बाद सुबह 10.30 बजे बैंक खुला तो पुलिस ने अंदर जाकर तलाश की. वहां लॉकर रूम में रेड्डी नजर आए. उनकी हालत ठीक नहीं थी.

शुगर के पेशेंट होने के कारण और पूरी रात कुछ नहीं खाने से वह अर्ध बेहोशी की हालत में थे. पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां अब उनकी हालत ठीक बताई जा रही है. पुलिस का कहना है कि अगर रेड्डी के परिजन बैंक के खिलाफ लापरवाही की शिकायत दर्ज कराएंगे तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button