छत्तीसगढ़व्यापार

पेट्रोल-डीजल-LPG की कीमतें बढ़ाकर बीजेपी ने 4 राज्यों में जीत का पहला तोहफा दिया: भूपेश बघेल

Petrol Diesel LPG Price Rise : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि पेट्रोल डीजल और गैस के दाम बढ़ाकर बीजेपी चार राज्यों जीत का पहला तोहफा दिया है। ईंधन की कीमतों में हुई वृद्धि पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा- पहले ही चुनाव प्रचार के दौरान मैंने कहा था।

कि जैसे ही बीजेपी की सरकार सत्ता में आएगी, पेट्रोल-डीजल-LPG की कीमतें  बढ़ जाएंगी। भूपेश बघेल ने कहा कि यह चार राज्यों में बीजेपी की जी का पहला तोहफा है। आपको बता दें कि इससे पहले पेट्रोल-डीजल-एलपीजी की कीमतें कल भी बढ़ाई गई थीं। कल कांग्रेस ने पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार पर निशाना साधा।

और कहा कि ‘लूट’ बंद करके इन पेट्रोलियम उत्पादों के दाम संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के समय के स्तर पर लाये जाएं। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अब ईंधन के दाम पर लगा ‘लॉकडाउन’ हट गया है तथा सरकार कीमतों का लगातार ‘विकास’ करेगी।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘गैस, डीज़ल और पेट्रोल के दामों पर लगा ‘लॉकडाउन’ हट गया है। अब सरकार लगातार क़ीमतों का ‘विकास’ करेगी। महंगाई की महामारी के बारे में प्रधानमंत्री जी से पूछिए, तो वह कहेंगे कि थाली बजाओ।’’  राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संवाददाताओं से कहा,

‘‘मोदी सरकार ने एक बार फिर अपनी गरीब विरोधी नीति जाहिर कर दी है। ये लोग (सरकार) पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर  जनता से रुपये लेकर अपनी जेब में डाल रहे हैं।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘एलपीजी की कीमत भी प्रति सिलेंडर 50 रुपये बढ़ गई है। केरोसीन की कीमत भी बढ़ा दी है।

यानी गरीबों के लिये जो जरूरी होता है, उन आवश्यक चीजों के दाम बढ़ा दिए गए हैं। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस पर उत्पाद शुल्क बढ़ाकर खूब लूटा जा रहा है।’’ लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘‘पांच राज्यों के चुनाव से पहले ये अंदेशा जताया गया था कि चुनाव के नतीजे आते ही पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, केरोसीन के दाम में बेतहाशा इजाफा होगा।

आज मोदी सरकार ने हमारी आशंका को सही साबित किया।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘जब हमारे देश में ईपीएफ पर ब्याज की दर को 8.6 से घटाकर 8.1 प्रतिशत किया जा रहा है, तब गरीबों को लूटने के लिए मोदी सरकार बिल्कुल नहीं हिचक रही है और इसी बहाने से 26 लाख करोड़ रुपये कमाने के सारे इंतजाम कर चुकी है।’’

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button