छत्तीसगढ़भिलाई

विधायक की पहल से छात्रों को मिला नए 5 कमरें, शौचालय जल्द बनेगा स्कूल का स्वागत गेट और सायकल स्टैंड, विधायक देवेंद्र यादव ने की घोषणा

भिलाई। भिलाईनगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला जोन 2 वार्ड 50 शास्त्रीनगर में छात्र-छात्राओं के पढ़ाई के लिए 5 नए कमरे बनवाएं गए है। साथ ही यहां स्कूल में शौचालय का निर्माण भी कराया गया है। और मंगलवा को स्कूल में ज्ञान की देवी मां सरस्वती की प्राण प्रतिष्ठा भी की गई।

नई कमरे के लोकार्पण और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को स्कूल में किया गया। जहां मुख्य अतिथि के रूप में भिलाईनगर विधायक देवेंद्र यादव,नगर निगम भिलाई के पीडब्ल्यूडी विभाग के एमआईसी सदस्य व विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर सहित वार्ड पार्षद व शाला विकास समिति के सदस्य व स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहें।

लोकार्पण कार्य में शामिल विधायक देवेंद्र यादव ने फीता काटकर स्कूल के नए कमरे का लोकार्पण किए। साथ ही मां सरस्वती की प्रतिमा का प्राणप्रतिष्ठा में शामिल हुए। पंडिन ने विधि विधान से प्राण प्रतिष्ठा कराया। इस अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव ने छात्र-छात्राओं काे संबोधित करते हुए कहा कि खुर्सीपार के छात्र-छात्राएं हुनरमंद है।

वे पढ़ाई से लेकर खेल में सभी क्षेत्र में शहर और प्रदेश का नाम रौशन कर रहे हैं। हमारे खुर्सीपार का एक बच्चा कौन बनेगा करोड़ पति में महानायक अतिमाभ बच्चन के साथ केबीसी में सवाल का जवाब दिया। पिछले साथ हमारे बच्चों ने पढ़ाई में भी काफी अच्छे अंक प्राप्त किए।

खेल में भी यहां क्षेत्र के विद्यार्थी अग्रसर है। विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि हम आप लोगों को बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल सुविधा, बेहतर कॅरियर गाइडेंस मिले। इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।

छात्रों की मांग पर तत्काल सहमति

विधायक देवेंद्र यादव ने स्कूल के छात्र-छात्राओं से पूछा कि स्कूल में और कोई कमी हो तो वे उन्हें बताएं। ताकि वे जल्द ही उनकी मांग पूरी कर सकते। तब छात्र-छात्राओं ने मांग रखी कि स्कूल में स्वागत द्वार बनाया जाए और एक साइकिल स्टैंड की भी मांग की गई।

इस पर विधायक देवेंद्र यादव ने तत्काल सहमति दी और अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे जल्द ही स्टीमेंट तैयार करें। इस अवसर पर  उपसभापति व पार्षद वार्ड 50 श्रीमती डी सुजाता, अध्यक्ष जोन क्रमांक 4 शिवाजी नगर भूपेंद्र यादव, मुरलीधर एमके साहू प्राचार्य भी शामिल रहें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button