छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : रेलवे ट्रैक पार कर रहे दो लोगों को ट्रेन ने कुचला, मौके पर मौत…

जांजगीर। जिले में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि कुछ लोग सगाई समारोह में शामिल होकर लौटे थे। फिर रेलवे ट्रैक पार कर घर जात समय सामने से रेलवे GM की स्पेशल सैलून आ गई। जिसकी चपेट में दो लोग आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसा सक्ती थाना क्षेत्र में हुआ है।

मालखरौदा ब्लॉक के ग्राम पंचायत घोघरी के रहने वाले खुशी दास महंत और अमृत दास महंत अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ भाटापारा में किसी सगाई समारोह में शामिल होने गए थे। घटना के वक्त इन दोनों के साथ 2 महिलाएं और 2 बच्चे भी थे। पता चला है कि ये सभी भाटापारा से साउथ बिहार दुर्ग-दानापुर एक्सप्रेस से सक्ती स्टेशन में आकर उतरे थे। यहां उतरने के बाद ये सभी अपने गांव की तरफ जाने के लिए निकले थे।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार ये सभी सक्ती से रायगढ़ जाने वाली रूट पर चौथी लाइन पर चल रहे थे। इनमें से खुशी दास महंत और अमृत दास महंत पटरी पर ही थे। जबकि बाकी के लोग ट्रैक किनारे चले रहे थे। इसी दौरान दोपहर करीब 12 बजे टेमर फाटक के पहले रेलवे मोड़ पर सामने से अचानक ट्रेन आ गई और दोनों उसकी चपेट में आ गए।

मोड़ की वजह से दोनों को पता ही नहीं चला कि कोई ट्रेन सामने से आ रही है। हादसे के बाद दोनों के शव बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। आस-पास के लोगों का कहना की इस ट्रैक को क्रॉस कर टेमर फाटक तक जाते। यहां से बस लेकर अपने गांव जाने वाले थे। इसके पहले ही ये हादसा हो गया है।

घटना के बाद इस बात की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को दी गई है। जिसके बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। साथ ही सक्ती पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। घटना के संबंध में और कोई ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं अगर बात GM की स्पेशल सैलून की बात की जाए तो ये वो ट्रेन का डिब्बा होता हैं। जिसमें रेलवे के जीएम रेलवे ट्रैक या किसी भी रेलवे क्षेत्र का निरीक्षण करते हैं। इसके अलावा रेलवे के दूसरे अधिकारी भी दौरा य निरीक्षण करने के लिए जीएम की स्पेशल सैलून का इस्तेमाल करते हैं।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button