दुर्गभिलाई

कामकाजी महिलाओं के लिए बन रहे शौचालय को अज्ञात ने किया ध्वस्त – ठेकेदार पहंुचा थाना

रिसाली / इंटरनेशनल कॉलोनी गेट के निकट कामकाजी महिलाओं के लिए निर्माणधीन शौचालय को क्षतिग्रस्त करने वालों के लिखाफ भिलाई नगर पुलिस एफआईआर करेंगी। इस मामनले में निर्माण एजेंसी के ठेकेदार मुकेश सिंह ने शिकायत की है।

उल्लेखनीय है कि अज्ञात ने 3 फरवरी की रात निर्माण कार्य को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे निगम को लाखो की क्षति हुई है।
खासबात यह है कि नगरीय निकाय चुनाव के पहले स्थानीय रहवासी ने वहां काम करने वाले मजदूरों के लिए पृथक से शौचालय बनाने की मांग की थी।

विधिवध हस्ताक्षरित आवेदन तत्कालीन निगम आयुक्त को सौंपा था। इसके बाद निगम प्रशासन ने वहां के रहवासियों की मदद से स्थल चयन कर कार्य शुरू कराया था, लेकिन चुनाव के बाद स्थानीय पार्षद व कुछ नागरिक आयुक्त से स्थल चयन को लेकर शिकायत की थी कि निगम शौचालय को अन्य स्थान पर शिफ्ट करे।

सज्जा लेबल तक हो गया था काम

एचएससीएल कॉलोनी रूआबांधा निवासी ठेकेदार मुकेश सिंह ने पुलिस थाना में लिखित शिकायत करते बताया कि रोज की तरह 3 फरवरी को शाम तक कार्य कर वे घर लौट गए थे। सज्जा लेवल तक कार्य पूर्ण हो गया था। 4 फरवरी की सुबह खुलासा हुआ कि दिवार को ढहा दिया गया है।

5 लाख का कार्य स्वीकृत

नगर पालिक निगम रिसाली के अधोसंरचना मद से कार्य स्वीकृत किया गया है। लागत राशि 5 लाख है। इस राशि से कामकाजी (श्रमिक) महिलाओं व पुरूषों के लिए अलग-अलग 2-2 शीटर शौचालय निर्माण करना है।\

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button