छत्तीसगढ़

SECL में नौकरी लगाने बाप-बेटे ने ठगे 30 लाख रुपये, अब पैसों के लिए चक्कर लगा रहे बेरोजगार

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में 6  बेरोजगार युवकों से पिता- पुत्र ने नौकरी दिलाने के नाम 30 लाख रुपए की ठगी कर ली है. बांकीमोंगरा क्षेत्र में रहने वाले 6  बेरोजगार युवकों से एसईसीएल में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 30  लाख रुपये की ठगी करने की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है.

बताया जा रहा है कि सात साल पहले यहां रहने वाले पिता पुत्र ने रोजगार का सपना दिखा कर उनके अभिभावकों से पैसा लिए थे. इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई है. बांकीमोंगरा में रहने वाले बृज साहू व उसका पुत्र पुष्पेंद्र साहू पर नौकरी लगाने के लिए पैसे लेने का आरोप है.

पुलिस से की गई शिकायत के मुताबिक सात साल पहले बांकीमोंगरा व आसपास के क्षेत्र में रहने वाले 6  लोगों से पांच पांच लाख रुपये पिता- पुत्र लिए. उन्होंने युवकों को एसईसीएल में नौकरी लगाने का भरोसा दिलाया. अपनी उंची पहुंच होने का हवाला देते हुए आरोपी रुपये लिए थे, पर नौकरी नहीं लगी और न ही पैसे वापस किए.

युवक जब कभी भी नौकरी के लिए पूछने जाते, तो कोई न कोई नया बहाना बना कर वापस लौटा देते थे. पिछले दिनों सभी ने मिल कर पिता- पुत्र पर पैसा वापस लौटाने के लिए दबाव बनाया. नहीं देने पर थाने में शिकायत करने की चेतावनी दी.

कुछ पैसे लौटाए

शिकायत के मुताबिक पुलिस में मामला दर्ज करने की चेतावनी पर आरोपी पिता-पुत्र ने सभी 6 युवकों को कुछ रुपये करीबन डेढ़  लाख रुपये वापस किए. बचे पैसे लौटाने के लिए मोहलत मांगी. लेकिन निर्धारित समय में पैसा नहीं लौटाए. इससे परेशान होकर सभी पीड़ित बांकीमोंगरा थाना पहुंचे, पर यहां से उन्हें बैरंग वापस लौटा दिया गया.

इसके बाद पीड़ित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और एसपी भोजराम पटेल से मुलाकात कर अपनी व्यथा बताए. एसपी ने तत्काल बांकीमोंगरा थाना प्रभारी राजेश जांगड़े को इस मामले में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना करने के निर्देश दिए हैं.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button