भिलाई

सुपेला शीतला तालाब के सौंदर्यीकरण एवं विकास के लिए अन्य जरूरी कार्यों के स्लो प्रोग्रेस पर महापौर ने जताई नाराजगी

– बीच में ही बैठक स्थगित करते हुए बोले कि अगली बार पूरी तैयारी के साथ हो उपस्थित

भिलाई नगर/ महापौर नीरज पाल सभी 70 वार्डों के विकास के लिए लगातार अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। विगत 2 दिनों से वह जोन क्रमांक 3, 4 एवं 5 के अधिकारियों की बैठक ले चुके हैं। उन्होंने आज नेहरू नगर जोन क्रमांक 1 के अधिकारियों की बैठक ली। काफी लंबे समय से सुपेला शीतला तालाब के अटके हुए काम को लेकर नेहरू नगर के कार्यपालन अभियंता पर नाराजगी जताई। महापौर ने कहा कि सुपेला शीतला तालाब शहर का प्रमुख तालाब है। इसके लिए राशि भी स्वीकृत है फिर भी अधिकारी काम नहीं करा रहे हैं, इससे शहर की जनता को मिलने वाले लाभ से उन्हें वंचित होना पड़ रहा है।

शहर विकास के लिए इस प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी। उन्होंने शीघ्र कार्य प्रारंभ कराकर पूर्ण करने के निर्देश दिए। वही हुडको में 17 लाख की लागत से होने वाले डामरीकरण की धीमी गति को लेकर भी नाराज हुए और कार्य जल्द पूर्ण करने कहा। उल्लेखनीय है कि तकरीबन 88 लाख की लागत से सुपेला शीतला तालाब का सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्य होना है। लेकिन काफी समय से तालाब में विकास कार्य रुका हुआ है। एजेंसी ने कुछ ही काम करने के बाद काम रोक दिया है।

नेहरू नगर जोन के अधिकारी तालाब के काम को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाए। महापौर इसको लेकर नाराज दिखे। उन्होंने बैठक बीच में ही स्थगित करते हुए कहा कि अगली बैठक में पूरी तैयारी के साथ और अद्यतन जानकारी के साथ उपस्थित होवे। आज की समीक्षा बैठक में अधीक्षण अभियंता यू.के. धलेंद्र, जोन आयुक्त मनीष गायकवाड, कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा, सहायक अभियंता आलोक पसीने, उप अभियंता गौरव अग्रवाल एवं श्वेता वर्मा सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
बैठक में इन कार्यों को समय पर पूर्ण करने महापौर ने दिए निर्देश शहर में विकास के लिए नेहरू नगर क्षेत्र अंतर्गत वर्ष 2016-17 से लेकर अब तक के कार्यों की जानकारी महापौर ने मांगी है। निगम में जो एजेंसी काम लेने के बाद भी कार्य नहीं कर रहे हैं उनकी सूची भी तैयार की जाएगी।

इसके अतिरिक्त बैठक में वार्ड क्रमांक 5 पीली मिट्टी चौक में सामुदायिक भवन निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने, प्रियदर्शनी परिसर में अग्रवाल भवन के पीछे लॉन टेनिस एवं वॉलीबॉल कोर्ट निर्माण कार्य फरवरी के प्रथम सप्ताह में पूर्ण करने, बीएसपी से अनापत्ति के अभाव में रुके हुए कार्यों की सूची प्रदान करने, नेहरू नगर जोन अंतर्गत उद्यानों का सौंदर्यीकरण, हुडको कालीबाड़ी डोम शेड का कार्य प्रारंभ करने, पेवर ब्लॉक लगाने में गुणवत्तापूर्ण कार्य करने, सहस्त्रबाहु उद्यान में सौंदर्यीकरण कार्य को फरवरी माह के अंत तक पूर्ण करने, कर्मा भवन में डोम शेड कार्य को अति शीघ्र पुनः निविदा करने तथा वार्ड क्रमांक 5 लक्ष्मी नगर राजीव चौक के पास भवन निर्माण कार्य 2 दिनों के भीतर प्रारंभ करने के निर्देश महापौर ने बैठक में दिए हैं।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button