छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

वंदे भारत के शुभारंभ में पहुँचे विधायक गजेंद्र यादव- राज्यपाल, सांसद के साथ हरी झंडी दिखाकर किये रवाना…

दुर्ग। दुर्ग – विशाखापटणम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम शुभारंभ से किये। इस अवसर पर रायपुर रेलवे स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम में दुर्ग विधायक गजेंद्र यादव उपस्थित हुए और छत्तीसगढ़ को वंदे भारत की सौगात मिलने पर प्रदेशवासियों की ओर से मोदी सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किये।

रायपुर रेलवे स्टेशन में दुर्ग – विशाखापटणम के बीच 565 किलोमीटर चलने वाली ट्रेन को राज्यपाल महामहिम रमेन डेका, केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू, सांसद विजय बघेल, राजेश मुनत, विधायक गजेंद्र यादव, पूरेन्दर मिश्रा, खुशवंत सिंह, डोमनलाल कोर्सवाड़ा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

विधायक गजेंद्र यादव ने कहा की शैक्षणिक संस्थानों के लिए प्रसिद्ध दुर्ग और विशाखापट्टनम शहरों के बीच यात्रा करने वाले छात्रों को त्वरित कनेक्टिविटी से लाभ होगा। रेलवे माध्यम का यह मार्ग छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश दोनों में तीर्थयात्रियों का स्वागत करते आध्यात्मिक केंद्रों तक पहुंच को पहले से और ज्यादा आसान बनाएगा।

दुर्ग और रायपुर औद्योगिक शहर हैं, जबकि विशाखापट्टनम महत्वपूर्ण औद्योगिक गतिविधि वाला एक प्रमुख बंदरगाह शहर है। एक त्वरित ट्रेन से इन केंद्रों के बीच पेशेवरों और सामानों की आसान आवाजाही की सुविधा प्रदान करेगी, जिससे संभावित रूप से आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button