छत्तीसगढ़दुर्ग

महतारी वंदन योजना की छटवीं किश्त जारी, 70 लाख महिलाओं के खाते में पहुंचे 1000 रुपये: विधायक ललित चंद्राकर…

दुर्ग/ छत्तीसगढ़ में महिलाओं को आर्थिक सशक्तीकरण के लिए शुरू की गई महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों के खाते में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जगदलपुर से पैसे खाते में ट्रासफर कर दिए. छटवीं किश्त के तौर पर मुख्यमंत्री ने 653 करोड़ 84 लाख की राशि जारी की. साथ ही महतारी वंदन योजना से लाभान्वित महिलाओं को मां को समर्पित एक पेड़ मां के नाम से वृक्षा रोपन करने के लिए आवाहन किया गया।

महतारी वंदन योजना का पैसा छत्तीसगढ़ की 70 लाख महिलाओं के खाते में पहुंचा है. सीएम विष्णु देव साय ने बीते दिनों ही कहा था कि 1 अगस्त को महतारी वंदन योजना की छटवी किश्त जारी कर दी जाएगी. और पैसा आज जारी कर दिया गया है।

दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने मुख्य मंत्री का आभार व्यक्त करते कहा.माताओं-बहनों के स्वाभिमान, सम्मान और उन्हे आर्थिक रूप से सक्षम बनाने का लक्ष्य लेकर हमारी सरकार काम कर रही है। मोदी की गारेंटी और विष्णु के सुशासन से जानता की गारंटी पुरा हो रहा है महतारी वंदन योजना से लाभान्वित महिलाओं की खुशी ही हमारा संतोष है ।

महिलाओं का सम्मान हमेशा भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ही किया है जन धन खाता हो उज्ज्वला योजना से सिलेंडर महिला के नाम राशन कार्ड महतारी वंदन योजना सभी जगह महिलाओं को सशक्त और आत्म निर्भर बनाने मोदी व विष्णुदेव सरकार ने चिंता की है महतारी वंदन योजना की छटवी किस्त माताओं के खाते में पहुंचा है इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय जी व सभी कैबिनेट मंत्री आभार जताया।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button