छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

NIC द्वारा एम परिवहन एप्स का नया वर्जन छत्तीसगढ मे किया गया लागू…

दुर्ग:- 20 सितंबर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय दुर्ग में पुलिस अधीक्षक दुर्ग, जितेन्द्र शुक्ला, सुश्री ऋचा मिश्रा, अति. पुलिस अधीक्षक,( यातायात), सतीष ठाकुर, सदानंत विध्यराज, उप पुलिस अधीक्षक, (यातायात) के द्वारा NIC द्वारा आम नागरिको के लिए एम परिवहन एप का नया वर्जन केरल, उडीसा के साथ छत्तीसगढ़ के लिए लागू किया गया है जिसके संबंध में ट्रैफिक पहरी (citizen sentinel )पोस्टरबनाकर दुर्ग पुलिस द्वारा आम नागरिको के लिए जारी किया गया।

NIC द्वारा एम परिवहन एप्स का नया वर्जन छत्तीसगढ मे किया गया लागू...

इस एपस के अंतर्गत अब कोई भी आम नागरिक ऐसे वाहन चालको का जो बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चालन, दो पहिया में तीन सवारी, वाहन चलाते समय मोबाईल का उपयोग, आम सडक एव नो पार्किग जोन में वाहन पार्क, वाहन में गलत तरीके से नंबर प्लेट लगाकर वाहन चलाने वालो का फोटो/वीडियों बनाकर एम परिवहन एप्स के सीटिजन सेन्ट्रेल (ट्रैफिक पहरी) बनकर ट्राफिक उल्लंघन का रिपोर्ट कर सकते है। जिस पर पुलिस द्वारा उक्त वाहन चालक का ई चालान बनाकर मोबाईल नंबर या वाहन चालक के पते पर भेज कर उचित वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

इस प्रकार अब एक आम नागरिक ट्रैफिक पहरी बनकर यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालको का चालान के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास कर सकती है यातायात पुलिस दुर्ग सभी आम नागरिको से अपील करती है कि इस एप्स का अधिक से अधिक प्रयोग कर ऐसे वाहन चालको को यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरूक करें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button