छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

निगम की कार्रवाई: मेडिकल वेस्ट फेंका,सहयोग मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के खिलाफ पांच हजार जुर्माना

दुर्ग । नगर पालिक निगम क्षेत्र में सहयोग मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के संचालक द्वारा लापरवाही करने पर संचालक के खिलाफ कचरा फेंकने पर तगड़ा जुर्माना लगाया। मेडिकल वेस्ट फेंकने पर एक नर्सिंग होम हॉस्पिटल के खिलाफ पांच हजार का जुर्माना लगाया गया।

नगर निगम को शिकायत मिली थी कि महाराजा चौक के पास नर्सिंग होम हॉस्पिटल के द्वारा भारी मात्रा में मेडिकल वेस्ट सीरिंज,दवाइयां, मेडिकल उपकरण आदि सड़क पर फेंके गए हैं।आज सुबह निरीक्षण पर निकले कमिश्नर लोकेश चन्द्राकर ने स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा,कर्मशाला अधीक्षक शौएब अहमद,पीआईयू कुणाल एवं अमला के साथ स्थल का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान नर्सिंग होम हॉस्पिटल द्वारा खुले मे मेडिकल वेस्ट फेकते पाया गया।

तत्काल नर्सिंग हॉस्पिटल के संचालक से पांच हजार रूपये का अर्थ दंड करते हुए।सामान्य कचरे के साथ फेंका जा रहा बायो मेडिकल वेस्ट, सेहत को हो रहा नुकसान आयुक्त द्वारा संचालक को फटकार लगाते हुए हिदायत दी गई की भविष्य मे ऐसा कृत करते पाया गया तो नर्सिंग होम एक्ट का पालन नहीं करने से लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए प्रस्ताव प्रेसित किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि निगम कमिश्नर लोकेश चन्द्राकर ने इस प्रकार की लापरवाही करने वालो पर कार्रवाही करने के निर्देश दिए हुए है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button