छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

विधायक गजेंद्र यादव की पहल – दो स्थान पर बनेगा सामुदायिक भवन…

दुर्ग। इस गणेश उत्सव दुर्गवासियों के लिए अच्छी खबर आई है। शहर के दो स्थान गयानगर और सतनाम पारा में सर्वसुविधायुक्त सामुदायिक भवन बनेगा। गणपति बप्पा का आशीर्वाद और विधायक गजेंद्र यादव की पहल से दुर्ग विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 01 और वार्ड 15 में मांगलिक भवन के लिए विष्णुदेव साय सरकार ने ढाई करोड़ की स्वीकृति दे दी है, जल्द ही भूमिपूजन के बाद कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। भवन बन जायेगा तो आस पास के वार्ड के जनता को काफी सहूलियत होगी। शादी ब्याह जैसे घरेलु व सामाजिक कार्यक्रम भी आयोजित कर सकेंगे, बारिश की समस्या भी नहीं होगी।

दुर्ग विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत वार्ड 01 गयानगर और वार्ड 15 सतनामपारा के नागरिकों ने वार्ड भ्रमण के दौरान विधायक गजेंद्र यादव से सुविधायुक्त भवन बनाने की मांग किये थे। नागरिकों ने बताया की भवन नहीं होने से सुख दुख के काम में पानी बरसात होने पर समस्या होती। रास्ते को घेरने से आने जाने वालों को परेशानी होती है। वार्ड में भवन बन जायेगा तो सभी प्रकार के सामाजिक व धार्मिक तथा घरेलु आयोजन के लिए उपयुक्त स्थान मिल जायेगा। बारिश के सीजन में भी कार्यक्रम किये जा सकेंगे।

भवन के लिये वार्ड के नागरिक लंबे समय से मांग कर रहे थे। नागरिकों के मांग को संज्ञान में लेते हुए जनता की सेवा हमेशा तत्पर रहने वाले विधायक श्री यादव ने विभागीय अधिकारियो को मौका मुआयना कराकर प्राकलन तैयार कर शासन को भेजे थे जिसे शुक्रवार को शासन से स्वीकृति प्रदान की गई है। जिसकी जानकारी मिलने पर वहां के निवासियों ने खुशी जाहीर करते विधायक एवं प्रदेश के विष्णुदेव सरकार का आभार जताये। उन्होंने कहा है की इस गणेश उत्सव में आशीर्वाद के रूप में हमारे वार्ड में साय सरकार ने भवन की सौगात दिये है।

हॉल के साथ किचनशेड भी रहेगा –

शासन से स्वीकृत हुए भवन में सभी तरह की सुविधा रहेगी। वार्ड 01 गयानगर में सब स्टेशन के पास बनने वाले डॉ. बी. आर. अम्बेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन में शादी ब्याह के बड़ा हॉल, कार्यक्रम में भोजन व्यवस्था के लिए किचन शेड भी बनाया जायेगा। मेहमानों के ठहरने के लिए अलग से कक्ष होगा। इसी प्रकार वार्ड 15 सतनाम पारा में आयुर्वेदिक अस्पताल के पीछे सांस्कृतिक भवन में भी बड़ा हॉल व कक्ष की सुविधा मिलेगी।

मांग के अनुरूप हो रहे विकास कार्य

शहर के दो स्थान पर सर्वसुविधायुक्त भवन बनाने शासन से स्वीकृति प्रदान की गई है, इसके लिए शहरवासियों को बधाई देता हूँ। जनता ने सेवा का अवसर दिया है उनकी मांग के अनुरूप शहर में विकास कार्य किये जा रहे है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button