अपराधछत्तीसगढ़

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज ने ली जिला दुर्ग के राजपत्रित अधिकारियों थाना प्रभारियों को मीटिंग

दुर्ग – पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज द्वारा जिला दुर्ग के द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम सेक्टर 6 के सभागार में शाम 4 बजे सभी राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक दुर्ग जितेन्द्र शुक्ला सहित राजपत्रित अधिकारी से कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई और आगामी कार्यों के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए।

बैठक में माननीय मुख्यमंत्री विष्णु देव साय द्वारा छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशों के अक्षरशः पालन हेतु विशेष निर्देश दिए गए। इसके अलावा, निम्नलिखित बिंदुओं पर भी विस्तार से चर्चा हुई। जिसमे गौ तस्करी पर सख्त कार्रवाई: गौ तस्करी के मामलों पर तुरंत कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस को सक्रियता से कार्रवाई करनी होगी। लंबित गंभीर प्रकरणों का निराकरण: पुराने लंबित और गंभीर प्रकरणों के शीघ्र निराकरण हेतु निर्देशित किया गया है।

पुलिस को इन मामलों में तेजी दिखाने की आवश्यकता है। डीजे बजाने वाले वाहनों पर सख्ती: माननीय उच्च न्यायालय एवम एनजीटी के द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन कड़ाई से करवाने के निर्देश दिए। सड़कों पर डीजे बजाने वाले वाहनों को लेकर सख्त कार्यवाही कर, इन वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं, जिससे शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे।

श्री गर्ग ने मीटिंग में कहा कि थानों में आने वाले पीड़ित व्यक्ति को न्याय दिलाने की दिशा में उचित कार्यवाही करें, समस्या लेकर फरियादी के थाना-चौकी आने पर उन्हें प्राथमिकता दे और उनके समस्या को गंभीरतापूर्वक सुने और त्वरित कार्यवाही करें, अच्छी पुलिसिंग करते हुए लोगो का विश्वास जीते, अपराधियों में पुलिस का ख़ौफ हो, नशे का कारोबार करने वाला कोई भी व्यक्ति खुले में न घुमे इनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही कर नशे की सामग्री बेचने वाला व्यक्ति माल कहा से लाता था।

इस धंधे से कौन-कौन जुडे है उसकी जानकारी निकालते हुए उनके विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करने, सायबर क्राइम के बढ़ते मामलों पर गंभीरता के साथ कार्य कर अपराधियों को पकड़ने हेतु बाहर राज्यों में टीम रवाना करने के निर्देश दिए, साथ ही चिटफंड वाले केस पर कार्यवाही का विवरण, चिन्हित अपराधों पर पुलिस मुख्यालय रायपुर के द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करने, प्रतिबंधात्मक एवं लघु अधिनियम पर बाउंड ओवर की कार्रवाई करने, रात की चोरी और नकबजनी पर बाइक पेट्रोलिंग में जिओ ट्रैकिंग के माध्यम से गजेटेड ऑफीसरों को समीक्षा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए गए।

पुलिस महानिरीक्षक ने सभी अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को मातहत कर्मचारियों की गतिविधियों पर निगाह रखने की समझाइश दी और कहा के किसी भी कर्मचारी के कदाचरण की रिपोर्टिंग न करने पर उनकी भी जिम्मेदारी तय की जाएगी।
यह बैठक कानून व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने और शासन के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आयोजित की गई थी। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु पूरी प्रतिबद्धता से कार्य करें।

उपरोक्त मीटिंग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वेद व्रत सिरमौर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री रिचा मिश्रा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती पद्मश्री तंवर सहित जिले के राजपत्रित अधिकारी थाना प्रभारीगण कार्यालयीन स्टाफ उपस्थित रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button