छत्तीसगढ़भिलाई

बार एंड रॉड मिल ने दैनिक उत्पादन का रचा नया कीर्तिमान…

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की उच्च स्तरीय स्वचालन और नियंत्रण प्रणालियों से सुसज्जित माॅडेक्स इकाई बार एंड रॉड मिल ने 12 सितम्बर 2024 को किसी भी टीएमटी प्रोफाइल के लिए अब तक का सर्वश्रेष्ठ दैनिक उत्पादन का कीर्तिमान बनाया। 12 सितम्बर 2024 को बीआरएम की ऊर्जावान टीम ने 20 एमएम टीएमटी बार में 4120 टन का उत्पादन करते हुए 2002 बिलेट्स की रोलिंग की।

एक दिन में 2000 बिलेट्स रोलिंग के इस अत्यंत चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को विभाग की टीम ने सामूहिक प्रयास से पूरा किया। इसी के साथ मिल ने 04 जुलाई 2024 को दर्ज 1978 बिलेट्स (4078 टन) रोलिंग के रिकाॅर्ड को पार किया। बार एवं राॅड मिल, 06 सितंबर से 11 सितंबर तक इमरजेंसी मेजर रिपेयर में लिया गया था। इस वृहद रिपेयर कार्य के पश्चात मिल ने स्टेबलाईजेशन और रैम्प-अप में न्यूनतम समय लेकर अगले ही दिन सर्वश्रेष्ठ दैनिक उत्पादन का कीर्तिमान स्थापित किया।

टीम बीआरएम की इस उपलब्धि पर भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता तथा कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार ने शाॅप फ्लोर पर पहुंचकर बीआरएम बिरादरी और सभी संबद्ध शाॅप्स को बधाई दी। संयंत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी बीआरएम बिरादरी को बधाई दी।

बार एंड रॉड मिल के विभागाध्यक्ष व मुख्य महाप्रबंधक योगेश शास्त्री ने सामूहिक कार्य और कर्मचारियों के समर्पण को इस सफलता का श्रेय देते हुए कहा कि कार्यक्षेत्र में नवीनता, संसाधनों के बेहतर उपयोग तथा उच्चतम स्तर के सुरक्षा मानकों के अनुपालन के फलस्वरूप ही यह उपलब्धियां संभव हुई हैं। उन्होंने निरंतर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सभी संबद्ध शाॅप्स और विभागों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

बार एवं राड मिल के इमरजेंसी मेजर रिपेयर के दौरान विभिन्न सेंट्रल एजेंसियों (सीएमएम, इलेक्ट्रिकल ऑर्गनाइजेशन, रिफ्रेक्ट्री इंजीनियरिंग, ईएमडी तथा अन्य विभाग) ने अपना सराहनीय योगदान दिया और रिपेयर कार्य को नियत समय में पूरा करने में सहयोग प्रदान किया।

फर्स्ट फिनिशिंग ब्लाॅक तथा स्टैंड के ग्राउटिंग के चुनौतीपूर्ण कार्यों को भी किया गया। यह मेजर रिपेयर कार्य मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (अनुरक्षण एवं उपयोगिताएं) संजय कुमार गजभिये के नेतृत्व में तथा मुख्य महाप्रबंधक (यांत्रिकी) बी के बेहेरा एवं मुख्य महाप्रबंधक (विद्युत) टी के कृष्णकुमार के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक पूरा हुआ। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि हेतु बीआरएम विभाग के महाप्रबंधकगण सच्चिदानंद त्रिपाठी, आशीष, शिखर तिवारी तथा अन्य सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी कार्मिकों को बधाई दी।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button