छत्तीसगढ़दुर्ग

वजन त्यौहार का संयुक्त संचालक ने किया अवलोकन…

दुर्ग / जिले में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलायी जा रही वजन त्यौहार का विभाग के संयुक्त संचालक डी.एस. मरावी ने आज निरीक्षण किया। उन्होंने परियोजना जामगांव एम तथा पाटन के आंगनबाड़ी केंद्र झीट 01, खुड़मुड़ी 03, तेलीगुंडरा 05, पाटन 02 में वजन त्योहार आयोजन का अवलोकन किया। इस दौरान झीट में जनपद अध्यक्ष श्रीमती राम बाई सिन्हा, सरपंच श्रीमती शशिकला सिन्हा उपस्थित थीं। खुड़मुड़ी में सरपंच तथा तेलीगुंडरा में उपसरपंच उपस्थित थे।

भ्रमण के दौरान उन्होंने प्रति केंद्र में बच्चे के वजन ऊंचाई माप के उपरांत पोषण ट्रैकर एप में एंट्री का मिलान भी किया तथा माताओं से बच्चे के विकास पर नजर रखने के संबंध में चर्चा की। झीट में कार्यकर्ता ने संयुक्त संचालक के समक्ष पालकों को सामुदायिक ग्रोथ चार्ट से बच्चे के विकास की स्थिति जानने की प्रक्रिया समझायी। ग्राम तेलीगुंडरा में एक बच्चे के डायबिटीज की जानकारी कार्यकर्ता ने दी इस पर उन्होंने पर्यवेक्षक को उसके स्वास्थ्य परीक्षण का निर्देश दिया। हितग्राहियों के वजन त्योहार आमंत्रण कार्ड लेकर आने पर संतोष व्यक्त किया तथा पाटन के आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 2 में परिसर में लगे पोषण बाड़ी की सराहना की।

संयुक्त संचालक ने केंद्रों में रनिंग वाटर व्यवस्था, फोर्टीफाइड तेल, साफ सफाई तथा पाटन 02 में गर्म भोजन का अवलोकन भी किया। तेलीगुंडरा में वजन त्योहार आमंत्रण लेकर आए हितग्राहियों से चर्चा कर प्रसन्नता व्यक्त की। भ्रमण के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय शर्मा, परियोजना अधिकारी सुमीत गण्डेचा, पर्यवेक्षक स्वीटी सोनवानी, अंजुम ठाकुर, झरना दास, कंचन महतो तथा स्थानीय कार्यकर्ता सहायिका उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button