छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

कलेक्टर सुश्री चौधरी ने जनदर्शन में सुनी जनसामान्य की समस्याएं एवं शिकायतें…

दुर्ग / कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम में पहुंचे जनसामान्य लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने जनदर्शन में पहुंचे सभी लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और समुचित समाधान एवं निराकरण करने संबंधित विभागों को शीघ्र कार्यवाही कर आवश्यक पहल करने को कहा। जनदर्शन में आज 130 आवेदन प्राप्त हुए।
जिले के विकासखण्ड पाटन के ग्राम पंचायत अचानकपुर से छाटा पुल निर्माण के दौरान पेयजल पाईप लाईन क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर कलेक्टर शीघ्र कार्यवाही करने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये।

भिलाई से घनश्याम तिवारी ने गली और नाले पर अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन किया जिसे कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को कब्जा हटाने के निर्देश दिये। डॉ. नवदीप शर्मा ने कोविड-19 के दौरान किये गये कार्य के संबंध में कार्यादेश की मांग पर कलेक्टर ने मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिये। वार्ड नं. 56 मोहलाई रोड बिजली आफिस कबीर होटल के पास नव निर्मित मोहल्ला में पानी की गंभीर समस्या के निवारण हेतु अमृत मिशन योजना के तहत नल पाईप लगाया गया है जिसे लगभग 4-5 माह हो गया है किन्तु आज तक उक्त पाईप लाईन का मेन पाईप लाईन से कनेक्शन नहीं किया गया है जिससे मोहल्लावासियों को पानी की समस्या बनी हुई है।

कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त दुर्ग को शीघ्र समस्या का निर्माण करने निर्देश दिये। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय दुर्ग में स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत वर्षा रानी की समस्या को भी गंभीरता से सुन कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने निर्देश दिये।
टंडन भवन वार्ड 17 सुपेला भिलाई दुर्ग के निवासी ने बताया कि घर आने जाने के रास्ते में निजी कार व दो पहिया गाड़ी को रास्ते के बीचो-बीच रख अवैध कब्जा कर लिया है, जिससे परिवार वालांे को अपने घर में आने जाने एवं सामान वगैरह ले जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। परिवर में बच्चे एवं बीमार बुजुर्ग भी है। इस पर कलेक्टर ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ट्रेफिक को तुरंत कार्यवाही करने निर्देश दिये।

लक्ष्मीनारायण महाराज किल्ला मंदिर, तमेर पारा, दुर्ग के पूर्व प्रधान न्यासी स्व. परमानंद अग्रवाल जी द्वारा शहर के बाहर से मजदूरी करने दुर्ग शहर में आये परिवार वालों को न्यास की भूमि करीब 6 एकड़ पर 150-200 लोगों को 50-60 वर्ष पूर्व मात्र 5.00-10.00 रुपये प्रतिमाह की दर से रहने के लिए अस्थाई रुप से दिया गया।

अवैध कब्जा हटाने के लिए कलेक्टर के समक्ष गुहार लगाने पर कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को शीघ्रता से कब्जे हटाने के निर्देश दिये। जनदर्शन में प्रधानमंत्री आवास योजना, आर्थिक सहायता, अनुकंपा नियुक्ति, सड़क मरम्मत, राशन कार्ड, अवैध कब्जा सहित अन्य आवेदन प्राप्त हुए। इन सभी आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है। जनदर्शन के दौरान विभिन्न विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button