छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने बूथ कार्यकर्ताओं के साथ उतई में सुना मन की बात….

दुर्ग ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत आज ग्राम उतई में बूथ नम्बर 164 वार्ड 08 पर दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात कार्यकर्ताओं के साथ सुना। आज 25 अगस्त 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया बता दें कि मन की बात का यह 113वां एपिसोड है.

इस अवसर पर प्रमुख रूप से ज़िला मंत्री रोहित साहू महामंत्री सोनू राजपूत रूपेश पारख, नरेन्द्र,साहू,नीलम गढ़े , माधो साहू खुबी राम साहू दुर्गा सेन, करण,सेन, सोहन रिगरी, चिंटू सिन्हा विमला कामडे, लता सोनवानी, संगीता रजक, सीतल, चंदू देवांगन, सरोज साहू, सतीश चंद्राकर, हुबलाल चंद्राकर, कुन्ती साहू,पापा लाल रिगरी, मोहन साहू भगवती विश्वकर्मा, राम प्रसाद यादव, दुर्गा प्रसाद, भगवती विश्वकर्मा, दानेश्वरी देशमुख, भीमचंद सिन्हा पार्षद, लक्ष्मीनारायण साहू, वैभव देवांगन, भूषण वर्मा, पीयूष गभीर भूपेंद्र गुरू परख,मोहन यादव, व बड़ी संख्या में देव तुल्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लोकप्रिय रेडियों कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम के तहत् देश को सम्बोधित किया गया यह इस कार्यक्रम का 113 वा संस्करण था माह के अंतिम रविवार को रेडियों कार्यक्रम सुबह 11 बजे से आल इंडिया रेडियों, दुरदर्शन, आल इंडिया, रेडियों न्यूज मोबाइल एप, टीवी, पर प्रसारित किया जाता हैं.

मोदी जी के मन की बात…

विकसीत भारत को लेकर बोले मोदी मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा “आज एक बार फिर बात होगी – देश की उपलब्धियों की, देश के लोगों के सामूहिक प्रयासों की. 21वीं सदी के भारत में, कितना ही कुछ ऐसा हो रहा है, जो विकसित भारत की नींव मजबूत कर रहा है.

पहला अंतरिक्ष दिवस मनाया हमनेः पीएम मोदी

*कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि इस 23 अगस्च तो राष्ट्र ने चंद्रयान 3 की सफलता का जश्न मनाते हुए हमने पहला अंतरिक्ष दिवस मनाया. पिछले साल इसी दिन चंद्रयान-3 ने चंद्रमा के दक्षिणी भाग शिव-शक्ति बिंदु पर सफलतापूर्वक लैंडिंग की थी.
कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरें

बड़ी संख्या राजनीति में आने को उत्सुक हैः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हर साल लाल किले से मैंने एक लाख ऐसे युवाओं से राजनीतिक व्यवस्था से जुड़ने का आग्रह किया है. ऐसे युवा जिनका राजनीति से कोई नाता नहीं है. पीएम बोले कि मेरी इस बात को युवाओं से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. इससे हमें पता चलता है कि हमारे युवाओं की एक बड़ी संख्या राजनीति में आने के लिए उत्सुक है. उन्हें बस सही अवसर और सही मार्गदर्शन की तलाश है. इस विषय पर मुझे देशभर के युवाओं से पत्र भी मिले हैं. सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है.

लोगों ने मुझे कई तरह के सुझाव भेजे हैं. कुछ युवाओं ने अपने पत्रों में लिखा है कि उनके लिए यह सचमुच अकल्पनीय है. अपने दादा या माता-पिता की ओर से कोई राजनीतिक विरासत न होने के कारण वे चाहते हुए भी राजनीति में नहीं आ सके.’ लोगों की समस्याओं के लिए मजेदार हो सकता हैः PM मोदी

PM मोदी ने युवाओं के लिए कहा कि युवाओं के पास जमीनी स्तर पर काम करने का अच्छा अनुभव है. इसलिए वे लोगों की समस्याओं को सुलझाने में मददगार हो सकते हैं. कुछ युवाओं ने यह भी लिखा है कि वंशवादी राजनीति नई प्रतिभाओं को कुचल देती है. PM ने कहा कि कुछ युवाओं ने कहा कि इस तरह के प्रयास हमारे लोकतंत्र को और मजबूती देंगे. कुछ युवाओं ने कहा है कि इस तरह के प्रयास हमारे लोकतंत्र को और मजबूती देंगे.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button