छत्तीसगढ़दुर्ग

देर रात तक शहर के आवारा मवेशियों को धर पकड़ करते रहे निगम अमला…

दुर्ग ।नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत रात में शहर के मुख्यमार्ग में आवारा मवेशियों की धर-पकड़ अभियान शुरू करने हेतु कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी द्वारा आदेश जारी किया गया था।आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश पर अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता के नेतृत्व में आवारा मवेशियों को पकड़ने की कार्रवाही किया गया। गुरुवार की रात करीब दो दर्जन से अधिक मवेशियों को शहर के मुख्यमार्गों से अतिक्रमण टीम अमले द्वारा आवारा मवेशियों को पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।उल्लेखनीय है कि शहर में मुख्यमार्ग पुलगांव चौक से नदी ओवरब्रिज तक पकड़ा गया।

देर रात तक शहर के आवारा मवेशियों को धर पकड़ करते रहे निगम अमला...

सार्वजनिक स्थल बस स्टैंड, सहित जगहों से आवारा मवेशियों की रात में झुंड से शहर की यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है। वहीं रात में मुख्य मार्गों में आवारा मवेशियों का जमावड़ा लगे रहने से यातायात व्यवस्था बाधित होने के साथ ही सड़क दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है।सबसे बड़ी समस्या यह थी की आवारा मवेशियों पर वाहनों के हार्न मारने का भी कोई असर नहीं पड़ता था। आवारा मवेशियों की जमावड़ा लगे रहने से शहर की सुंदरता पर भी ग्रहण लग रहा है।इसको ध्यान में रखते हुए निगम अमले द्वारा कार्रवाही किया जा रहा है।

आज रात 8 बजे से 12 बजे तक आवारा मवेशी पकड़ने की कार्रवाही किया गया:अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता ने कहा कि शहर के सार्वजनिक स्थलों में विचरण करने वाले आवारा मवेशियों के बारे में जब पूछताछ की जाती है तो पशु पालक अपना मवेशी होने से इंकार कर देते हैं।उन्होंने कहा कि जारी रहेगा अभियान दिन के साथ साथ रात में भी आवारा मवेशियों की धर पकड़ अभियान जारी रहेगा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button