छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

शहर में विकास कार्यों को रफ्तार देकर सुधारें रैंकिंग: आयुक्त लोकेश चन्द्राकर..

दुर्ग । नगर पालिक निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने गुरुवार को डाटा सेंटर में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की। इस दौरान विकास कार्यों और योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विकास कार्यों को गति देकर निर्धारित अवधि के अंदर गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूरा कराएं। ताकि शासन स्तर से शहर की रैंकिंग सुधार हो सके। उन्होंने विकास कार्यों में गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से पूर्ण कराने पर जोर दिया। आयुक्त ने कहा कि अधिकारी जिम्मेदारी के साथ काम करें।

उन्होंने बैठक में सासंदनिधि,विधायक निधि महापौर निधि सहित पार्षद निधि एवं 14वे एवं 15वे वित्त और अधोसंरचना मद विकास कार्यो की बैठक करीब एक घंटे चली। उन्होंने कहा कि कार्यो को ऐसा अंजाम दें कि लगे शहर में विकास हो रहा है। उन्होंने बैठक में सभी अधिकारियों को शहर के सुनियोजित और संतुलित विकास के लिए काम करने को कहा।स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वे में दुर्ग शहर की रैंकिंग में सुधार आना चाहिए।उन्होंने कहा शहर में किए जा रहे विकास और निर्माण कार्यों में तेजी लाते हुए उन्हें समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को शहरों को विकसित करने और नागरिकों के लिए जन सुविधाएं बढ़ाने गंभीरता और सक्रियता से काम करने को कहा। उन्होंने काम में लापरवाही और लेट-लतीफी पर संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। बैठक में कार्यपालन अभियंता दिनेश नेताम,सहायक अभियंता जितेंद्र समैया,सहायक अभियंता गिरीश दिवानं,आरके पालिया,संजय ठाकुर,वीपी मिश्रा,विनोद मांझी,राजेंद्र ढाबाले,हरिशंकर साहू,पंकज साहू,करण यादव,विकास दमाहे,स्वेता महलवार,सुरेश केवलानी सहित आदि मौजूद रहें। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण मे रैंकिंग में सुधार आना चाहिए। अच्छी स्वच्छता रैंकिंग शहर का सम्मान है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button