छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

यूटीडी, सीएसवीटीयू, भिलाई में राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस मनाया गया…

दुर्ग / यूटीडी, सीएसवीटीयू, भिलाई में आज राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के यूटीडी के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पोस्टर प्रतियोगिता एवं स्पीच प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। यूटीडी के निदेशक डॉ पी के घोष ने कार्यक्रम का प्रारम्भ अंतरिक्ष विज्ञान के विषय पर ज्ञानवर्धक भाषण से किया। उन्होंने कहा, अंतरिक्ष विज्ञान की सफलता हमारे वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत का परिणाम है। हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व होना चाहिए जिन्होंने अंतरिक्ष में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

समकुलपति डॉ संजय अग्रवाल ने इस दिवस की सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा, राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस हमें अपने वैज्ञानिकों की उपलब्धियों को याद दिलाता है। हमें अपने वैज्ञानिकों की सफलता से प्रेरणा लेनी चाहिए और नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए प्रयास करना चाहिए। कुलपति प्रो एम के वर्मा ने अपने सन्देश में कहा कि ष्राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन हमारे देश के वैज्ञानिकों की उपलब्धियों को याद करने और उनकी सफलता से प्रेरणा लेने का दिन है।

अंतरिक्ष विज्ञान में हमारे देश ने बहुत प्रगति की है और हमें इस पर गर्व होना चाहिए। हमारे वैज्ञानिकों ने अंतरिक्ष में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं और हमें उनकी मेहनत का परिणाम देखने को मिल रहा है। प्रतियोगिता में कुल 25 प्रतिभागी शामिल हुए, जिसमें पोस्टर मेकिंग में प्रथम स्थान -अनुराग चक्रधारी (तृतीय सेमेस्टर -एआई ), द्वितीय-गरिमा साहू (पंचम सेमेस्टर -एआई ) एवं युवराज डहरिया (पंचम सेमेस्टर -एआई )तथा स्पीच कॉम्पीटिशन में द्वितीय- हर्ष शर्मा (तृतीय सेमेस्टर -एआई ), तृतीय – आशीष वैद्य ((सप्तम सेमेस्टर -एआई ) एवं कार्तिक पाण्डेय के साथ सभी विजेताओं को पुरस्कृत एवं सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति, समकुलपति, यूटीडी के निदेशक,सीएसवीटीयू-फोर्टे के निदेशक, प्राध्यापक, अधिकारी, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button