अन्‍यछत्तीसगढ़दुर्ग

श्री रामलला दर्शन योजना: दुर्ग और बस्तर संभाग के 822 श्रद्धालुओं का जत्था अयोध्या धाम हुआ रवाना…

दुर्ग / राज्य सरकार की श्री रामलला दर्शन योजना के तहत राम भक्तों का जत्था लगातार अयोध्या धाम पहुंच रहा है। कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के मार्गदर्शन में समाज कल्याण विभाग के उप संचालक अमित परिहार के द्वारा श्रद्धालुओं को यात्रा में सुविधा हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं की गई। दुर्ग संभाग और बस्तर संभाग के 822 श्रद्धालुओं को आज दुर्ग स्टेशन से श्री रामलला दर्शन अयोध्या धाम की यात्रा के लिए रवाना किया गया। रामलला दर्शन पश्चात् तीर्थयात्रियों का दल 25 अगस्त 2024 को मध्य रात्रि स्पेशल ट्रेन से ही दुर्ग वापस पहुंचेगा।

श्री रामलला दर्शन योजना: दुर्ग और बस्तर संभाग के 822 श्रद्धालुओं का जत्था अयोध्या धाम हुआ रवाना...

तीर्थ यात्रा में दुर्ग जिले के 180 श्रद्धालु शामिल है। सांसद विजय बघेल, विधायक दुर्ग शहर गजेन्द्र यादव एवं कमिश्नर सत्यनारायण राठौर ने दुर्ग रेल्वे स्टेशन से दोपहर एक बजे ट्रेन को हरी झण्डी दिखाकर अयोध्या धाम के लिए रवाना किया। राम भक्तों को फूल माला पहनाकर दुर्ग स्टेशन से रवाना किया गया। श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान भोजन तथा अयोध्या में रूकने एवं अन्य सभी प्रकार से बेहतर व्यवस्था की गई है, ताकि सभी श्रद्धालुगण खुशी-खुशी दर्शन कर सके। वही सभी तीर्थ यात्रियों ने श्री रामलला दर्शन योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में हर वर्ग के लोगों को इसका लाभ मिल रहा है।

श्री रामलला दर्शन योजना: दुर्ग और बस्तर संभाग के 822 श्रद्धालुओं का जत्था अयोध्या धाम हुआ रवाना...

दुर्ग जिले के रिसाली सेक्टर में रहने वाली श्रीमती ललिता देवी ने कहा कि वह पहली बार रामलला के दर्शन को जा रही हैं। यह उनके लिए सौभाग्य की बात हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का धन्यवाद कर श्री रामलला दर्शन योजना के लिए उनकी सराहना की। इसी प्रकार बोरसी निवासी घनश्याम दास साहू ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि योजना के माध्यम से श्री रामलला दर्शन की यात्रा के दौरान प्रदेश के अलग अलग स्थानों से आए हुए श्रद्धालुओं को एक साथ एक ही ट्रेन से सफर कर रहे है। इससे उन्हे भी नए-नए लोगों से मिलने का अवसर मिला है। जो कि सामाजिक दृष्टिकोण से समाजिक एकता के लिए एक अच्छी पहल है।

विधायक दुर्ग शहर गजेंद्र यादव ने अपने मोबाईल से गौरमाटी, बोड़ला, पंडरिया एवं कवर्धा के रामलला दर्शणार्थियों की उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा से बात कराई। दर्शनार्थियों ने शासन को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर एडीएम अरविंद एक्का, जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन, एसडीएम हरवंश सिंह मिरी, डिप्टी कलेक्टर उत्तम धु्रव, तहसीलदार श्रीमती क्षमा यदु एवं श्रीमती ज्योत्सना कलियारी सहित पर्यटन एवं रेलवे के अधिकारी उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button