अन्‍यछत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

विधायक गजेंद्र ने स्कूली बच्चों को नशा पान से दूर रहने का शपथ दिलाये…

दुर्ग। नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर शहर विधायक गजेंद्र यादव ने स्कूली बच्चों को नशा पान से दूर रहने का शपथ दिलाये। समाज कल्याण विभाग द्वारा स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने विद्यार्थियों को अपनी क्षमता के अनुसार अपने घर परिवार के सदस्यों को हर सम्भव नशे से दूरी रखने प्रयास करने कहा।

जिला प्रशासन एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित नशा मुक्त भारत अभियान के तहत आज झाड़ूराम देवांगन स्कूल में विद्यार्थियों को स्वयं एवं परिवार के सभी सदस्यों को नशे से दूर रहने एवं समाज को नशामुक्त बनाने में अपनी भूमिका निभाने की शपथ दिलाई गई। विधायक गजेंद्र यादव ने विद्यार्थियों को नशा के कारण शरीर पर होने वाले दुष्परिणाम को बताते हुए कहा की नशा नास का जड़ होता है।

विधायक गजेंद्र ने स्कूली बच्चों को नशा पान से दूर रहने का शपथ दिलाये...

विद्यार्थियों को शपथ में बताये की युवा किसी भी राष्ट्र की ऊर्जा होते हैं तथा युवाओं की शक्ति का समाज एवं देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है। अतः यह अति आवश्यक है कि नशामुक्त भारत अभियान में सर्वाधिक संख्या में युवा जुड़े। देश की इस चुनौती को स्वीकार करते हुए हम आज नशामुक्त भारत अभियान के अंतर्गत एक जुट होकर प्रतिज्ञा करते हैं कि न केवल समुदाय, परिवार, मित्र, बल्कि स्वयं को भी नशामुक्त कराएँगे, बदलाव की शुरुआत अपने आप से होनी चाहिए।

हम सब मिलकर अपने ज़िले / राज्य को नशामुक्त कराने का दृढ निश्चय करें। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने विधायक गजेंद्र यादव, एसडीएम अरविन्द एक्का, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा, समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक अमित परिहार, प्रधानपाठक सरस्वती देशमुख, जे मनोहरन एवं विवेक शर्मा को विद्यार्थियों को नशापान से दूर रहने का वादा किये।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button