छत्तीसगढ़दुर्ग

हरेली पर्व : विधायक गजेंद्र यादव ने किसान भवन की दी सौगात…

दुर्ग। हरेली तिहार के शुभ अवसर पर दुर्गवासियों को किसान भवन की सौगात मिली है। शहर विधानसभा क्षेत्र में 6 स्थान पर भवन बनना है। विधायक गजेंद्र यादव ने पुलगांव के वार्ड से किसानो के साथ विधिवत भूमिपूजन किये। सावन माह की अमावस्या को मनाये जाने वाले हरेली त्यौहार पर विधायक गजेंद्र यादव सुबह डीपरापारा पहुँचे और हल, फावड़ा सहित कृषि औजारों की पूजा कर किसानों की सुख समृद्धि के लिए कामना किये।वार्डवासियों संग कार्यक्रम को यादगार बनाने पौधारोपण भी किये।

दुर्ग शहर के बोरसी, पोटिया, बघेरा, उरला, करहीडीह व पुलगांव में किसान भवन बनाया जाना है। 6 स्थानो पर बनने वाले भवन के लिए शासन से राशि की स्वीकृति मिलने के बाद आज पुलगांव में किसानों व वार्डवासियों की उपस्थिति में भूमिपूजन किया गया। लगभग 20 लाख की लागत से बनने वाले किसान भवन में बड़ा हॉल एवं कक्ष रहेगा, जहाँ किसानो के बैठने उठने के लिए उपयुक्त स्थल मिलेगा। जिला मुख्यालय होने की वजह से जिलेभर के किसानो का आना जाना लगा रहता है ऐसे में कृषि से संबंधित जानकारी, प्रशिक्षण, बैठक, परीचर्चा के लिए भवन लाभकारी साबित होगा।

पारम्परिक खेलो में उत्साह बढ़ाये-

शहर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक गजेंद्र यादव शामिल होकर पारम्परिक आयोजन आयोजन का उत्साहवर्धन किये। वार्ड 55 पुलगांव में हरेली पर्व महिला ने कुर्सी दौड़ तो पुरुष वर्ग नारियल फेंक जैसे पारम्परिक खेलो में भाग लिए और पुरुस्कार जीते। इसी प्रकार डिपरापारा में युवाओं ने नारियल फेंक, बच्चों ने गेड़ी तो बच्चियों ने झूले का आंनद लिए।

विधायक श्री यादव ने उपस्थितजन को छत्तीसगढ़ के प्रथम हरेली त्यौहार की शुभकामनायें देते पर्व की महत्ता को लेकर सम्बोधित करते हुए कहा की हम कितने भी सफल हो जाए, तरक्की कर ले अपनी माटी, कला, संस्कृति, परंपरा को नहीं छोड़ना चाहिए। इस दौरान पार्षद पुष्पा गुलाब वर्मा, पार्षद अजय वर्मा, पार्षद कांशीराम कोसरे, पार्षद चंद्रशेखर चंद्राकर, समाजसेवी चतुर्भुज राठी, शरदचंद्र अग्रवाल, अश्वनी निषाद, लक्ष्मीकांत दुबे सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button