छत्तीसगढ़भिलाई

शहीद कौशल यादव की शहादत को देश और भिलाई हमेशा याद रखेगा- देवेंद्र यादव…

भिलाई। आज कारगिल विजय दिवस है. स्वतंत्र भारत के सभी देशवासियों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिवस है। भारत में प्रत्येक वर्ष 26 जुलाई को यह दिवस मनाया जाता है। हमारे देश के वीर जवानो की कुर्बानियों को याद किया जाता है। इसी कड़ी में वीर चक्र से सम्मानित शहीद कौशल यादव जी के स्मरण दिवस में उन्हें बड़े ही आदर भाव सम्मानपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित की।

शहीद कौशल यादव की शहादत को देश और भिलाई हमेशा याद रखेगा- देवेंद्र यादव...

भिलाई नगर के युवा विधायक देवेंद्र यादव वीर शहीद जवान भिलाई छत्तीसगढ़ के बेटे शहीद कौशल यादव जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किए. उनकी शहादत को प्रणाम किया। उनकी देश भक्ति और सर्वोच्च बलिदान को याद किए। शहीद कौशल यादव ने कारगिल युद्ध के दौरान देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देकर भारत मां की रक्षा की. उनका बलिदान भिलाई और देश के युवाओं के हृदयों में देश प्रेम की ज्वाला भरता रहेगा।

शहीद कौशल यादव की शहादत को देश और भिलाई हमेशा याद रखेगा- देवेंद्र यादव...

 

उनकी शहादत को देश कभी नहीं भूल पायेगा. इस दौरान मौक़े पर शादीद कौशल यादव की माँ भी उपस्थिति रही. जिनका चरण छूकर विधायक यादव ने प्रणाम किया। उनका कुशल क्षेम जाना. हर साल विधायक देवेंद्र यादव यहाँ आते है, पुष्प अर्पित करते है।

शहीद कौशल यादव की शहादत को देश और भिलाई हमेशा याद रखेगा- देवेंद्र यादव...

गौरतलब है कि इस दिन भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध हुआ था जो लगभग 60 दिनों तक चला और 26 जुलाई के दिन उसका अंत हुआ और इसमें भारत विजय हुआ। कारगिल विजय दिवस युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों के सम्मान हेतु यह दिवस मनाया जाता है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button