छत्तीसगढ़दुर्ग

एक पेड़ मां के नाम: सीईओ देवांगन ने कामधेनु विश्वविद्यालय में किया वृक्षारोपण…

दुर्ग / पर्यावरण के प्रति सामाजिक चेतना को जगाने के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के मार्गदर्शन में जिला पंचायत मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्वनी देवांगन के नेतृत्व में दाऊ वासुदेव चन्द्राकर कामधेनु विश्वविद्यालय में वृक्षारोपण किया गया।

एक पेड़ मां के नाम: सीईओ देवांगन ने कामधेनु विश्वविद्यालय में किया वृक्षारोपण...

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. आर. के. सोनवणे, वित्त अधिकारी श्री एस.बी. काले, निदेशक अनुसंधान सेवाऐं डॉ.जी.के. दत्ता, महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. संजय शाक्य, विश्वविद्यालय जनसंपर्क अधिकारी डॉ. दिलीप चौधरी, निदेशकगण, प्राध्यापकगण, कर्मचारीगण एवं छात्र-छात्राओं ने भी करंज, नीम, गुलमोहर आदि पौधो का रोपण किया।

एक पेड़ मां के नाम: सीईओ देवांगन ने कामधेनु विश्वविद्यालय में किया वृक्षारोपण...

विश्वविद्यालय के कुलपति ने अपने उद्बोधन में कहा कि पेड़-पौधे हमें प्रकृति से जोड़ते है जंगलो के नष्ट होने एवं अनियंत्रित प्रदूषण के फलस्वरूप हमें ग्लोबल वार्मिंग की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इसके बचाव हेतु पौधारोपण आवश्यक है। लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए भारत सरकार द्वारा एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरूआत की गई है हम सभी का यह कर्त्तव्य है हम एक पेड़ आवश्यक लगाए तथा अपने आस-पास के वातावरण को हरा-भरा बनाऐं।

एक पेड़ मां के नाम: सीईओ देवांगन ने कामधेनु विश्वविद्यालय में किया वृक्षारोपण...

जिला पंचायत के सीईओ अश्विनी देवांगन ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य सभी लोगों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करना है। क्लाइमेंट चेंज के दुष्प्रभाव से बचने के लिए वृक्षारोपण अति आवश्यक है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण एवं प्रकृति के प्रति कृतज्ञता हेतु एक पेड़ अवश्य लगाऐं साथ ही अपने आस-पास के सभी लोगों को भी इस अभियान से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button