अन्‍यछत्तीसगढ़भिलाई

सेल ने अपने कर्मचारियों को विभिन्न ऋणों की सुविधा प्रदान करने हेतु 5 बैंकों के साथ एमओयू किया साइन…

भिलाई: भारत में अग्रणी इस्पात निर्माता कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने अपने कर्मचारियों को विभिन्न ऋणों की सुविधा प्रदान करने के लिए 10 जुलाई, 2024 को नई दिल्ली में पांच भारतीय बैंकों के साथ मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) साइन किया है।

सेल ने जिन बैंकों के साथ एमओयू साइन किया है, उनमे बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, आईडीबीआई और पीएनबी शामिल है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से महाप्रबंधक (एचआर-सेल कॉर्पोरेट ऑफिस) बिक्रम उप्पल और महाप्रबंधक (वित्त-सेल कॉर्पोरेट ऑफिस) सुश्री लविका जैन ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

समझौता ज्ञापन तीन साल की अवधि के लिए वैध होगा और सेल और बैंकों के बीच व्यवस्था के अनुसार विस्तार के अधीन होगा। सेल ने देश भर में अपने विभिन्न इस्पात संयंत्रों /इकाइयों /खदानों /कार्यालयों में कार्यरत 55,000 से अधिक कर्मचारियों को ऋण आवेदनों के प्रसंस्करण और मंजूरी के समय बैंकों की ऋण नीतियों और मानदंडों के अधीन लागू अधिमान्य/रियायती दरों पर, उपरोक्त बैंकों से ऋण सेवाएं प्राप्त करने की सुविधा प्रदान करने के लिए इन पांच भारतीय बैंकों के साथ एमओयू साइन किया है।

साथ ही सेल और इन पांच बैंकों के बीच अलग-अलग सहमती शर्तों और नियमों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि ऋण सुविधाएं बैंक दर बैंक अलग-अलग होंगी और ऋणों को बैंक और सेल कर्मचारियों के बीच निष्पादित किए जाने वाले ऋण समझौतों द्वारा विनियमित किया जाएगा।

हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन के अनुसार, एचडीएफसी और आईडीबीआई बैंक सेल कर्मचारियों को उनकी आवश्यकता के अनुसार गृह ऋण श्रेणी के तहत ऋण प्रदान करेंगे, बैंक ऑफ इंडिया सेल कर्मचारियों के बच्चों के लिए शिक्षा ऋण सेवाएं प्रदान करेगा, आईसीआईसीआई बैंक सेल कर्मचारियों को ऑटो ऋण सेवाएं प्रदान करेगा, जबकि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) कर्मचारियों के बच्चों के लिए शिक्षा ऋण के साथ-साथ अधिमान्य/रियायती दरों पर गृह ऋण और ऑटो ऋण भी प्रदान करेगा।

ज्ञात हो कि सेल द्वारा एमओयू साइन करने से सेल और संबंधित बैंकों के बीच साझेदारी या प्रिंसिपल और एजेंट का संबंध स्थापित नहीं होता है। यह एमओयू किसी भी सेल कर्मचारी को अधिकार के रूप में ऋण स्वीकृत कराने का दावा या अधिकार प्रदान नहीं करता है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button