छत्तीसगढ़दुर्ग

विकास कार्यों को लेकर विधायक गजेंद्र यादव ने ली समीक्षा बैठक…

दुर्ग। राज्य शासन लोक निमार्ण विभाग द्वारा शहर विधायक गजेन्द्र यादव द्वारा जनता के मांग के अनुरूप स्वीकृत कार्य जिसे वित्तीय वर्ष 2024-25 में पूर्ण करना है उन विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक लिए।

विकास कार्यों को लेकर विधायक गजेंद्र यादव ने ली समीक्षा बैठक...विकास कार्यों के निर्माण संबंधी आने वाले विभिन्न प्रकार के बाधाओं एवं समस्याओं का निराकरण करने हेतु लोक निर्माण विभाग के सभागार में नगर पालिक निगम दुर्ग, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, लोक निर्माण विभाग, विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों एंव तकनीकी विशेषज्ञों के साथ संयुक्त रूप से बैठक आयोजित की गई।

बैठक में उक्त सभी विभाग के साथ ज्वाइंट टीम बनाकर विकास कार्यों को यथाशीघ्र समय सीमा में पूर्ण करने तथा सड़क के नवनिर्माण के दौरान शहर की जनता को कम से कम परेशानी हो इसे देखते हुए शीघ्र ही कार्ययोजना बनाकर वित्तीय वर्ष 2024-25 में स्वीकृत सभी कार्य को गुणवत्ता के साथ पूरा करने निर्देश विधायक गजेन्द्र यादव ने दिए।

विधायक गजेन्द्र यादव ने बैठक में विभागीय अधिकारियों से कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार ने दुर्ग शहर के विभिन्न सड़कों के चैड़ीकरण, नवनिर्माण एवं ओवरब्रिज बनाने के लिए राशि जारी की है, ताकि शहर की जनता को हैवी ट्रैफिक की समस्या से निजात मिल सके। इसके अलावा सड़क निर्माण दौरान आने वाले कठिनाईयों को चिन्हित कर सीमांकन करने, सडक किनारे बिजली पोल, पाइपलाईन, पेयजल के साधन एवं पेड़ को शिफ्टिींग कार्य को जल्द ही पूरा करने निर्देश दिए। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर सम्बंधित विभाग से तालमेल बनाकर निराकरण करने कहा।

विधायक गजेंद्र यादव ने शहर में मांग के अनुरूप नये बिजली पोल, पुराने पोल बदलने और लाइन विस्तार कार्य को शीघ्र पूरा करने कहा। जनता की सहूलियत के लिए बनने वाले सड़क, भवन व अन्य निर्माण शीघ्र पूर्ण हो जिससे जनता को सरकार की ओर से मिलने वाले सौगात को समय पर समर्पित किया जा सके।

बैठक में चंडी मंदिर से नयापारा मार्ग का चैड़ीकरण एवं पुनर्निर्माण कार्य, जेल तिराहा से मिनीमाता चौक तक यूटिलिटी शिफ्टिंग कार्य, महाराजा चौक से बोरसी तक फोरलेन सड़क निर्माण कार्य, दुर्ग धमधा बेमेतरा अंडर ब्रिज से अग्रसेन चौक दुर्ग तक फोरलेन मार्ग का निर्माण पर चर्चा की गई।

बैठक में दुर्ग निगम के सभापति राजेश यादव, निर्माण संबंधित वार्ड के पार्षद अजय वर्मा, मनीष साहू, चमेली साहू, कुमारी बाई साहू, कांशीराम कोसरे, नरेश तेजवानी, शिवेन्द्र परिहार, गुलाब वर्मा, कमल देवांगन, निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर, एसडीएम मुकेश रावटे, तहसीलदार पंचराम सलामे, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अनिल अग्रवाल, अभिषेक मेश्राम, सब इंजीनियर, विद्युत मंडल के कार्यपालन अभियंता रवि दानी एंव विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button