छत्तीसगढ़भिलाई

बीएसपी में सुरक्षा जागरूकता हेतु पांचवे लार्ज ग्रुप इंटरेक्शन (एलजीआई) का सफल आयोजन…

भिलाई: सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र में सुरक्षा के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सुरक्षा इंजीनियरिंग विभाग द्वारा एचआरडी केंद्र के मुख्य सभागार में एक विशेष कार्यक्रम पांचवे लार्ज ग्रुप इंटरेक्शन (एलजीआई) का आयोजन किया गया| कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य महाप्रबंधक (पावर फैसिलिटी) राजीव पाण्डेय समेत विशेष अतिथि मुख्य महाप्रबंधक (सुरक्षा और अग्निशमन सेवाएँ) एवं विभाग प्रमुख प्रवीन राय भल्ला उपस्थित रहे।

बीएसपी में सुरक्षा जागरूकता हेतु पांचवे लार्ज ग्रुप इंटरेक्शन (एलजीआई) का सफल आयोजन...

इसके अलावा कार्यक्रम में कुल 87 अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत में वरिष्ठ प्रबंधक (सुरक्षा) अजय टल्लू द्वारा सुरक्षा की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान, मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक (पावर फैसिलिटी) राजीव पाण्डेय ने सुरक्षा के प्रति ठेका श्रमिकों के दृष्टिकोण को प्रभावित करने में बीएसपी कर्मचारियों की सकारात्मक भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने सभी विभागों को अपने कर्मचारी साथियों में सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के महत्व पर विशेष जोर दिया तथा संगठन के प्रत्येक स्तर पर “सुरक्षा प्रथम” की मानसिकता अपनाने का सुझाव दिया।

विशेष अतिथि प्रवीन राय भल्ला ने अपने उद्बोधन में भिलाई इस्पात संयंत्र के सुरक्षा ढांचे के विषय में समूह को संबोधित किया और आपसी संवाद की भूमिका को रेखांकित किया। महाप्रबंधक (सुरक्षा) श्री जे. तुलसीदासन तथा सहायक प्रबंधक (सुरक्षा) अभिषेक सिंह द्वारा टूल बॉक्स टॉक, नियर मिस की घटनाएँ, परमिट टू वर्क तथा परिस्थिति प्रबंधन आदि के विषय पर सविस्तार चर्चा की गई।

यह सहयोगात्मक पहल हितधारकों के लिए विचारों, रणनीतियों एवं सर्वोत्तम प्रथाओं का आदान-प्रदान करने के लिए एक मंच प्रदान करती है, जो सुरक्षा उत्कृष्टता के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र की अटूट प्रतिबद्धता को प्राप्त करने की दिशा में किये जा रहे प्रयासों को रेखांकित करती है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button