छत्तीसगढ़भिलाई

भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों के लिए विशेष इंडस्ट्री 4.0 पर जागरूकता’ कार्यक्रम का आयोजन…

भिलाई : सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के एचआरडी सेंटर में 15 जुलाई 2024 को एचआर-एल एंड डी विभाग द्वारा गैर-कार्यपालकों हेतु एक-दिवसीय विशेष कार्यक्रम ‘इंडस्ट्री 4.0 पर जागरूकता’ कार्यशाला आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से चयनित कुल 28 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों के लिए विशेष इंडस्ट्री 4.0 पर जागरूकता' कार्यक्रम का आयोजन...

उद्घाटन सत्र में मुख्य महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) एवं अध्यक्ष (डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन हेतु संचालन समिति) श्री टीके कृष्ण कुमार उपस्थित थे। उन्होंने एचआर-एल एंड डी विभाग की इस पहल की सराहना करते हुए सभी प्रतिभागियों को इस विशेष कार्यक्रम से अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर महाप्रबंधक (एचआर-एल एंड डी) श्री अमूल्य प्रियदर्शी ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया एवं उपमहाप्रबंधक (ए एंड डी) सुश्री नीरजा शर्मा द्वारा कार्यक्रम की संरचना के विषय में विस्तृत जानकारी दी गयी। उद्घाटन सत्र का संचालन कनिष्ठ अधिकारी (एचआर-एल एंड डी) श्री एस फज़ली ने किया।

भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों के लिए विशेष इंडस्ट्री 4.0 पर जागरूकता' कार्यक्रम का आयोजन...

इस कार्यक्रम में इंडस्ट्री 4.0 पर प्रश्नोत्तरी, इंडस्ट्री 4.0 का परिचय, इंडस्ट्री 4.0 की तकनीकें, विजनिंग अभ्यास, डिजिटल परिवर्तन पहलों का कार्यान्वयन और बीएसपी में संभावनाओं की खोज जैसे विभिन्न ज्ञानवर्धक एवं रोचक सत्र शामिल थे।
कार्यक्रम के समापन सत्र में मुख्य महाप्रबंधक (एचआर-एलएंडडी,बीई) श्रीमती निशा सोनी विशेष रूप से उपस्थित रहीं। उन्होंने कार्यक्रम में प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए उनका उत्साह बढ़ाया एवं कार्यक्रम का फीडबैक भी लिया।

उन्होंने इस अत्यंत उपयोगी और संवादात्मक कार्यक्रम के सफल आयोजन पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की और इस बात पर भी जोर दिया कि एचआर-एल एंड डी 2024-25 में ऐसे और कार्यक्रमों का आयोजन करेगा। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button