छत्तीसगढ़दुर्ग

सेलुद से पतोरा रोड़ में स्ट्रीट लाईट लगवाने ग्रामवासियों ने की मांग…

दुर्ग / कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने जनदर्शन में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना और समुचित समाधान एवं निराकरण करने संबंधित विभागों को शीघ्र कार्यवाही कर आवश्यक पहल करने को कहा। जनदर्शन में आज 157 आवेदन प्राप्त हुए।

सेलुद से पतोरा रोड़ में स्ट्रीट लाईट लगवाने ग्रामवासियों ने की मांग...

बोरसी के ग्रामवासियों ने बोरसी में लगने वाले एयरटेल टॉवर को हटाए जाने की मांग की। ग्रामवासियों का कहना है कि बोरसी ग्राम सघन आबादी क्षेत्र होेने के टॉवर से निकलने वाले रेडिएशन से स्वास्थ्य पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। बड़े बुजुर्ग एवं बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा। इस पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। वार्ड क्रमांक 58 के पार्षद द्वारा हमर क्लीनिक में डॉक्टर उपलब्ध कराने के लिए आवेदन दिया।

सेलुद से पतोरा रोड़ में स्ट्रीट लाईट लगवाने ग्रामवासियों ने की मांग...

उन्होंने बताया कि उरला स्थित ’हमर क्लीनिक’ में विगत चार माह से डॉक्टर नही होने के कारण ग्रामवासियों को चिकित्सीय सुविधा के लिए अन्यत्र स्थान जाना पड़ रहा है। इस पर कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।

छात्र पालक संघ ने स्कूल भवन निर्माण को शीघ्र पूर्ण करवाने की गुहार लगाई। वार्ड 37 में स्थित लाल बहादुर शास्त्री शासकीय विद्यालय की बिल्डिंग जर्जर होने के कारण विद्यालय को तोड़ने के पश्चात पुर्ननिर्माण किया जाना था, किन्तु आज दिनांक तक निर्माण कार्य प्रारंभ नही किया गया है।

सेलुद से पतोरा रोड़ में स्ट्रीट लाईट लगवाने ग्रामवासियों ने की मांग...

उक्त विद्यालय के बच्चों को 3 किलोमीटर दूर सरदार वल्लभ भाई पटेल शासकीय विद्यालय में अस्थाई रूप से दो कमरों में शिक्षण कार्य सम्पन्न कराया जा रहा है। इस पर कलेक्टर ने कमिश्नर नगर निगम दुर्ग को निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

ग्राम सेलुद निवासियों ने सेलूद पटेल चौक से पतोरा रोड़ में विद्युतीकरण कर स्ट्रीट लाईट लगवाने की मांग की। इस सड़क से प्रतिदिन आम जनता एवं कामगारों का रात में भी आना-जाना लगा रहता है। रात में अंधेरा होने के कारण आवागमन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

सेलुद से पतोरा रोड़ में स्ट्रीट लाईट लगवाने ग्रामवासियों ने की मांग...

विद्युतीकरण हो जाने से किसानों को ट्यूबवेल से पानी लेने से खेती करने में सुविधा होगी। इस पर कलेक्टर ने विद्युत विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय भिलाई नगर के प्राचार्य ने एक दिवसीय आधार कार्ड अपडेशन हेतु शिविर लगाने के लिए आवेदन दिया। इस पर कलेक्टर ने चिप्स अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button