छत्तीसगढ़दुर्ग

जिला अस्पताल के शिशु वार्ड का होगा विस्तार विधायक गजेंद्र यादव ने किया अस्पताल का विजिट…

दुर्ग। शहर विधायक गजेंद्र यादव ने जिला अस्पताल का विजिट किया। ओपीडी पंजीयन काउंटर, एनसीडी सेल और सिकलसेल संगवारी से चर्चा कर मरीजों के कॉउंसलिंग और ईलाज संबंधी प्रभारी डॉक्टर से फीडबैक लिए। मातृ एवं शिशु वार्ड में प्रसूति महिलाओ से भी बात किये। जच्चा बच्चा वार्ड में भीड़ की जानकारी लेने के बाद विधायक श्री यादव ने अलग से शिशु वार्ड बनाने के प्रस्ताव पर पहल करते हुए विभागीय अधिकारियो को प्राकलन तैयार करने निर्देश दिए।

जिला अस्पताल के शिशु वार्ड का होगा विस्तार विधायक गजेंद्र यादव ने किया अस्पताल का विजिट...

जिला अस्पताल की व्यवस्था देखने विधायक गजेंद्र यादव स्वयं जिला अस्पताल पहुँचे और विभिन्न वार्डों का विजिट कर ईलाज कराने आए मरीज और परिजनों से बातचीत कर जानकारी लिए। उन्होंने ओपीडी पंजीयन काउंटर में मरीजों को ज्यादा देर लाइन में नहीं रखने कहा ताकि मरीज शीघ्र ही डॉक्टर तक पहुंच सके।

इसके पश्चात विधायक गजेंद्र सिकलसेल काउंटर पहुँचे जहाँ डॉक्टर के. के. जैन ने बताया की सिकलसेल संगवारी कार्यक्रम के तहत मरीजों की कॉउंसलिंग और ईलाज की सतत मॉनिटरिंग की जाती है, उन्हें ईलाज के लिए भटकना न पड़े इसलिए सभी का सिकलसेल कार्ड भी बनाया जाता है।

इसके बाद गैर संचारी रोग (एनसीडी) कक्ष पहुँचे जहाँ बीपी शुगर व सामान्य बीमारी की जांच कराने पहुँचे मरीजों से ईलाज सम्बंधित चर्चा कर हालचाल जाने। विधायक गजेंद्र ने डॉक्टर व अन्य स्टॉफ को मरीजों से संयमित व्यवहार करने और उपलब्ध संसाधनों से बेहतर ईलाज करने निर्देश दिए।

जिला अस्पताल के शिशु वार्ड का होगा विस्तार विधायक गजेंद्र यादव ने किया अस्पताल का विजिट...

अलग से बनेगा शिशु वार्ड –

मातृ एवं शिशु वार्ड में विधायक गजेंद्र यादव के निरिक्षण के दौरान भीड़ देखकर सिविल सर्जन डॉ. हेमंत साहू ने बताया की यहां जिलेभर से गर्भवती महिला डिलीवरी कराने आते है। दोनों ही वार्ड एक ही बिल्डिंग में संचालित है, शिशु वार्ड के लिए अलग से नये बिल्डिंग बनाकर विस्तार करने की आवश्यकता है।

जिस विधायक महोदय ने इंजिनियर को मौके पर बुलाकर प्रसूति वार्ड से लगे हुए रिक्त स्थान पर नये बिल्डिंग के लिए ड्राइंग डिजाइन का अवलोकन किये और प्राकलन तैयार कर शासन को भेजने निर्देश दिए ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके और शिशुओ को स्वच्छ और साफ वातावरण मिल सके। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज दानी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक संदीप ताम्रकार, आरएमओ डॉ अखिलेश यादव, सीजीएमएससी इंजीनियर ललित वर्मा, मेट्रॉन सिस्टर बोरकर सहित अस्पताल कर्मचारी उपस्थित रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button