छत्तीसगढ़भिलाई

सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों हेतु ‘सेवानिवृत्ति के लिए योजना’ कार्यक्रम सम्पन्न…

भिलाई : सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों के लिए दो दिवसीय “सेवानिवृत्ति के लिए योजना” कार्यक्रम का आयोजन 10 जुलाई से 11 जुलाई 2024 तक भिलाई प्रबंधन विकास केंद्र (बीएमडीसी) में किया गया। कार्यपालक निदेशक (वित्त एवं लेखा) डॉ. अशोक कुमार पंडा तथा मुख्य महाप्रबंधक (एचआर-एल एंड डी, बीई) श्रीमती निशा सोनी ने इस उद्घाटन सत्र में उपस्थित अधिकारीयों को संबोधित किया।

डॉ. अशोक कुमार पंडा ने ‘सेवानिवृत्ति के लिए योजना’ कार्यक्रम का उद्घाटन किया| इस दौरान अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत भाग लेने वाले अधिकारी सेवानिवृत्ति उपरान्त उनके सेवानिवृत्त जीवन के कई पहलुओं पर आयोजित विभिन्न सत्रों से लाभ उठा सकते हैं।

उन्होंने अपने संबोधन में सेवानिवृत्त कर्मचारियों हेतु वित्तीय नियोजन के महत्व पर जोर दिया और प्रतिभागियों से सेवानिवृत्त जीवन के अन्य पहलुओं को भी समान रूप से संजोने का आह्वान किया। श्रीमती निशा सोनी ने अपने संबोधन में प्रतिभागियों से सत्रों के दौरान दी गई जानकारी से लाभ उठाने का आग्रह किया तथा सेवानिवृत्त जीवन में अपने शौक और अन्य इच्छाओं को भी पूर्ण करने का सुझाव दिया।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं में प्रबंधन एवं नेतृत्व विकास केंद्र (एमएलडीसी), दिल्ली से पूर्व निदेशक (एचआर-ओएनजीसी) एवं अध्यक्ष (एमएलडीसी) डॉ. जौहरी लाल तथा पूर्व मुख्य कार्यकारी निदेशक (कर्मचारी संबंध-ओएनजीसी) श्री सुशांत वत्स उपस्थित थे।

कार्यक्रम में भावी जीवन के प्रति समग्र दृष्टिकोण पर चर्चा की गई, जिसमें जीवन में परिवर्तन एवं तनाव से निपटने, संबंधों एवं दृष्टिकोण को बेहतर बनाने तथा शालीनता एवं आनंद के साथ वृद्धावस्था में जीवन निर्वाह करने पर जोर दिया गया। कार्यक्रम में सेवानिवृत्त जीवन के लिए वित्तीय नियोजन एवं निवेश पर भी विशेष चर्चा की गई।

कार्यक्रम की शुरुआत में, महाप्रबंधक (एचआर-एल एंड डी) श्री संजीव कुमार श्रीवास्तव ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया तथा इस दो दिवसीय विशेष कार्यक्रम “सेवानिवृत्ति के लिए योजना” के उद्देश्य एवं महत्व पर संक्षेप में अपनी बात रखते हुए बताया कि किस प्रकार पूर्व में आयोजित कार्यक्रमों द्वारा प्रतिभागियों के बीच सकारात्मक फीडबैक प्राप्त हुएं हैं। “सेवानिवृत्ति के लिए योजना” कार्यक्रम के सफल आयोजन में बीएमडीसी के कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button