अन्‍यछत्तीसगढ़भिलाई

बीएसपी प्रबंधन ने कार्यपालक निदेशक (रावघाट) समीर स्वरूप और मुख्य महाप्रबंधक (आरईडी) सुधीर कुमार को सेवानिवृत्ति पर भावभीनी दी विदाई…

भिलाई: सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन द्वारा, कार्यपालक निदेशक (रावघाट) समीर स्वरूप और मुख्य महाप्रबंधक (रिफ्रेक्टरी इंजीनियरिंग विभाग) सुधीर कुमार के सेवानिवृत्ति पर, भिलाई क्लब में एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस विदाई समारोह उन्हें, निदेशक प्रभारी (सेल-बीएसपी) अनिर्बान दासगुप्ता एवं संयंत्र के कार्यपालक निदेशकों द्वारा भावभीनी विदाई दी गई। समारोह में निदेशक प्रभारी (बीएसपी) अनिर्बान दासगुप्ता ने समीर स्वरूप और  सुधीर कुमार को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया|

बीएसपी प्रबंधन ने कार्यपालक निदेशक (रावघाट) समीर स्वरूप और मुख्य महाप्रबंधक (आरईडी) सुधीर कुमार को सेवानिवृत्ति पर भावभीनी दी विदाई...
विदाई समारोह में अनिर्बान दासगुप्ता के साथ संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार, कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएं) एस मुखोपाध्याय, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) अजय कुमार चक्रबर्ती, कार्यपालक निदेशक (वित्त एवं लेखा) डॉ अशोक कुमार पंडा, कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) पवन कुमार एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवांयें) डॉ एम रविन्द्रनाथ सहित सेवानिवृत्त समीर स्वरूप और सुधीर कुमार अपने परिजनों के साथ उपस्थित थे।

विदाई समारोह में सेल-बीएसपी के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने बीएसपी इस्पात बिरादरी की ओर से समीर स्वरूप और सुधीर कुमार को विदाई देते हुए, सेवानिवृत्ति के बाद उनके स्वस्थ और सुखद जीवन की कामना की। अनिर्बान दासगुप्ता ने भिलाई इस्पात संयंत्र में उनकी लंबी सेवा अवधि के दौरान उनके सराहनीय योगदान और प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। समीर स्वरूप और सुधीर कुमार ने स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) और बीएसपी में अपनी सेवाकाल के अनुभव और सेवानिवृत्ति के बाद भविष्य की योजनाओं को साझा किया।

खनन में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी की उपाधि के साथ, कार्यपालक निदेशक (रावघाट) समीर स्वरूप 30 अगस्त 1985 को प्रबंधन प्रशिक्षु (तकनीकी) के रूप में सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र में शामिल हुए। अपने 38 से अधिक वर्षों की सेवा अवधि के दौरान, समीर स्वरूप ने सेल-बीएसपी में खदान विभाग में विभिन्न पदों पर कार्य किया और जून 2010 में उप महाप्रबंधक (खदान) के रूप में पदस्थ होते हुए अपनी सेवाएं दी।

जुलाई 2018 में उन्हें सेल के रॉ मटेरियल डिविज़न (आरएमडी-सेल) में महाप्रबंधक के रूप में पदोन्नत किया गया। सितंबर 2019 में पदोन्नति मिलने पर उन्होंने मुख्य महाप्रबंधक (आरएमडी-सेल) के पद पर अपनी सेवाएं दी और जनवरी 2020 में समीर स्वरूप, मुख्य महाप्रबंधक (खदान एवं रावघाट) के रूप में भिलाई लौट आए। दिसंबर 2022 में उन्होंने कार्यपालक निदेशक (खदान) का प्रभार लिया और मार्च 2023 को उन्हें मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (खदान एवं रावघाट) के पद पर नियुक्त किया गया। 15 जुलाई 2023 को बीएसपी रावघाट माइंस के कार्यपालक निदेशक के रूप में उन्हें पदोन्नत किया गया और अंततः वे 30 जून 2024 को कार्यपालक निदेशक (रावघाट) के पद से सेवानिवृत्त हुए।

मुख्य महाप्रबंधक (आरईडी) सुधीर कुमार ने खनन में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी की उपाधि ली तथा 27 जून 1988 को भिलाई इस्पात संयंत्र में प्रबंधन प्रशिक्षु (तकनीकी) के रूप में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में शामिल हुए। बीएसपी में अपने 36 वर्षों की सेवा अवधि के दौरान, सुधीर कुमार ने एसएमएस-2 में कंटीन्यूअस कास्टिंग शॉप (सीसीएस) और रिफ्रैक्टरी इंजीनियरिंग विभाग में विभिन्न पदों पर कार्य किया और अंततः 30 जून 2024 को मुख्य महाप्रबंधक (आरईडी) के पद से सेवानिवृत्त हुए।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button