छत्तीसगढ़दुर्ग

जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता के पुरुष्कार वितरण समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक ललित चंद्राकर…

दुर्ग: स्व :भरत लाल देशमुख स्मृति क्रीड़ा संस्था द्वारा रिसाली नगर निगम के दशहरा मैदान में आयोजित जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में दुर्ग सांसद श्री विजय बघेल जी व दुर्ग ग्रामीण विधायक श्री ललित चंद्राकर जी समापन समारोह कार्यक्रम में शामिल होकर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया और खेल का आनंद उठाया और प्रथम ,द्वितीय, तृतीय चतुर्थ विजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता के पुरुष्कार वितरण समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक ललित चंद्राकर...

जूनियर कबड्डी में फाइनल मुकाबला खुंडवा पेंथर्स व रिसाली टाइगर के मध्य हुआ। जिसमे रिसाली टाइगर्स ने 50 अंक व उपविजेता खुंडवा पेंथर्स ने 41 अंक पाया तृतीय स्थान पर महादेव व चतुर्थ स्थान पर जनपद के जांबाज की टीम रही।

इस अवसर पर विधायक श्री ललित चंद्राकर ने कहा । यह आयोजन दुर्ग ज़िले के प्रतिभाओं को पहचान दिलाने का स्वर्णिम मंच है यहां से खिलाड़ी अपने प्रतिभा का जौहर दिखाकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगा ।

खेल मानसिक, शारीरिक, और सामाजिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है। यह हमें स्वस्थ रखने, दिमाग की क्षमता को विकसित करने, सामरिकता का अभ्यास करने, और टीम वर्क करने का अवसर प्रदान करता है। यह हमारे जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाता है और हमें सकारात्मक रूप से सोचने, संघर्ष करने, और जीतने की क्षमता प्रदान करता है।

जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता के पुरुष्कार वितरण समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक ललित चंद्राकर...

हमारी माननीय श्री विष्णुदेव साय जी की सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए हर सम्भव सहायता करने को हमेशा तत्पर है इस सफल के लिए आयोजना समिति के सभी सदस्य और सभी खिलाड़ियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

इस अवसर पर सांसद श्री विजय बघेल जी ने अपने खेल जीवन के अनुभव का साझा करते हुए बताया कि बताया कि हमारे समय में मिट्टी व मुरूम का प्ले ग्राउंड रहता था जिसमे हम लोग खेलते थे और हाथ पैर लग जाता था।

तो मां घर में मलहम पट्टी कर देती थी संसाधन का अभाव होते हुए भी मध्य प्रदेश की टीम ने कबड्डी में स्वर्ण पदक हासिल किया था ना पैर में जूता ना ड्रेस कोड मिलता भी था तो साइज, बेसाइज लेकिन मन में खेल भावना व खेलने की ललक ने जीवन में पीछे मुड़ने नही दिया और हम मध्यप्रदेश शासन के लिए स्वर्ण पद लेकर आए ये पल कबड्डी खिलाड़ियों के देखने के जीवंत याद आ जाता हैं।

जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता के पुरुष्कार वितरण समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक ललित चंद्राकर...

स्वर्गीय भरत देशमुख जी को याद करते हुए सांसद विजय बघेल जी उनके साथ खेले गए दिनों को याद किया वो एक जुझारु और संघर्षशील व्यक्ति थे जिन्हों ने जीवन में खेल भावना का परिचय देते हुए सभी को खेल के प्रेरित करता था उसका जीवन खेल व खेलप्रेमियो के लिए था और छत्तीसगढ़ शासन में वो प्रथम कबड्डी के कोच थे।

आने वाले दिनों में हम सब के प्रयास से बालक बालिका वर्ग का राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन होगा ।सभी को मेरी शुभकामनाएं।

आदर्श सास्कृतिक व क्रीडा मडंल रिसाली के अध्यक्ष गेंदलाल वर्मा ने बताया की स्व भरत लाल देशमुख के कारण ही हमारे सस्था का सतत आयोजन 41 साल से हो रहा है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से रिसाली महापौर श्रीमती शशी सिन्हा जी आदर्श सांस्कृतिक मण्डल रिसाली के अध्यक्ष शिवराज जी जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष केशव बंटी हरमुख जी, जनपद अध्यक्ष देवेन्द्र देशमुख उपाध्याक्ष श्रीमति झमिता साहू, सांसद प्रतिनिधी पप्पू चंद्राकर जी, रिसाली मंडल अध्यक्ष शैलेंद्र शेंडे, जी पार्षद विधि यादव, जी धमेंद्र भगत,जी महामंत्री राजू जंघेल जी विक्की सोनी जी अजीत चौधरी जी पीलू राम पारकर, जी भरत यादव जी , गुलाब बेलचंदन, जी नवीन देशमुख जी , पुनम सपहा जी मोहित साहू, जी मनोज पाण्डे, जी डोमेन्द्र चंद्राकर, जी दिग्विजय वर्मा, जी सुरेन्द्र निर्मलकर जी , हेमंत बघेल,जी चन्द्रशेखर देवांगन, जी दीपक यादव जी , सुनील देशमुख, जी अनिल दिल्लीवार,जी अशोक सिन्हा जी सहित खिलाड़ी व बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button