छत्तीसगढ़भिलाई

कला मंदिर में शास्त्रीय संगीत संध्या का आयोजन…

भिलाई: भिलाई इस्पात संयंत्र के तत्वाधान में क्रीड़ा, सांस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएं विभाग द्वारा 22 जून 2024 को संध्या 7ः30 बजे से महात्मा गाँधी कला मंदिर, सिविक सेंटर में शास्त्रीय संगीत संध्या का आयोजन किया जा रहा है। शास्त्रीय संगीत संध्या के अवसर पर अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सितार सम्राट नीलाद्री कुमार” सितार वादन की विविध बानगी प्रस्तुत करेंगे।

इस आयोजन में नीलाद्री कुमार के साथ कोलकाता के अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त तबला वादक रूपक भट्टाचार्य संगतकार रहेंगे। संगीत संध्या में अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सितार सम्राट नीलाद्री कुमार अपने सितार की झंकार से बेहद चर्चित धुन व राग-रागिनियों को सम्मोहक अंदाज में प्रस्तुत करेंगे।

उल्लेखनीय है कि सितार सम्राट नीलाद्री कुमार ने वाद्य संगीत में नवीन प्रयोग करते हुए सितार व गिटार में अद्भुत समन्वय स्थापित कर एक नए वाद्य “जीटार” का आविष्कार करके हिन्दुस्तानी व पाश्चात्य संगीत के अनूठे मिश्रण को प्रचलन में लाया है। उनकी प्रस्तुतियों को देश-विदेश में भी संगीत मर्मज्ञों द्वारा सराहा जाता है। संगीत प्रेमियों को समर्पित यह आयोजन शास्त्रीय संगीत के प्रति इस्पात नगरवासियों के रुझान को दृष्टिगत करते हुए संयंत्र प्रबंधन द्वारा किया जा रहा है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button