कैरियररोजगार

Jobs: इन जगहों पर निकली वैकेंसी, सरकारी नौकरी चाहिए तो करें अप्लाई…

Sarkari Naukri Vacancy: अगर आप बेरोजगार है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद काम की साबित हो सकती है. देश में कई जगहों पर तमाम सरकारी नौकरियां निकली हैं. सरकारी नौकरी कौन नहीं पाना चाहता. ऐसे में आप भी फटाफट से यहां जरूरी योग्यता,  आयु सीमा आदि डिटेल्स चेक करें और इन पदों के लिए अप्‍लाई कर दें. आइए देखते हैं कि कौन-कौन से विभागों में नौकरियां निकली हैं.

IIMC में निकली वैकेंसी

भारतीय जनसंचार संस्‍थान (IIMC) में फैकल्‍टी के पदों भरे जाने हैं. इन भर्तियों के लिए आवेदन करने का आज लास्ट चांस है. ऐसे में बिना देर किए फटाफट आवेदन कर दें. आईआईएमसी ने ये वैकेंसी अपने दिल्ली, अमरावती, जम्मू, कोट्टायम, अजमल और ढेनकनाल कैंपस के लिए निकाली हैं. आईआईएमसी की ऑफिशियल वेबसाइट iimc.gov.in पर जाकर कैंडिडेट्स इन पदों से संबंधित डिटेल्स देख सकते हैं . अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो सभी डिटेल्‍स भरकर ईमेल एड्रेस iimcrecruitmentcell@gmail.com पर भी भेज सकते हैं.

ICMR में खाली हैं कई पद

आईसीएमआर के तहत राष्ट्रीय पोषण संस्थान में वैकेंसी निकाली गई हैं. एनआईएन की ऑफिशियल वेबसाइट nin.res.in पर आपको इस वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स मिल जाएगी. ICMR ने टेक्निकल असिस्टेंट ग्रुप बी, टेक्नीशियन और लैबोरेट्री अटेंडेंट पदों पर आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 16 जून 2024 निर्धारित की गई है.

NCERT में मिलेगी नौकरी

नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग के सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशनल टेक्नोलॉजी में भी वैकेंसी हैं. यहां पीएबी और पीएसी प्रोजेक्ट के तहत उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. NCERT में सीनियर टेक्निकल कंसल्टेंट, टेक्निकल कंसल्टेंट, सीनियर कंसल्टेंट एकेडमिक, एआई एक्सपर्ट पदों को भरा जाना है. इन पदों पर कैंडिडेट का चयन इंटरव्‍यू बेसिस पर किया जाएगा. भर्ती से जुड़ी डिटेल्स आपको एनसीआरटी की वेबसाइट ncert.nic.in पर मिल जाएगी.

12वीं पास के लिए मौके

रेलवे की इस भर्ती के लिए 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं. इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई में अप्रेंटिस के कुल 1010 पदों को भरा जाएगा. इस वैकेंसी के लिए 15 से 24 साल के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार  21 जून तक ऑफिशियल वेबासाइट pb.icf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

हाईकोर्ट में भी है वैकेंसी

कोलकाता हाईकोर्ट में अपर डिवीजन क्लर्क, लोअर डिवीजन क्लर्क जैसे कई पदों पर वैकेंसी निकली है. कुल 99 वैकेंसी के लिए 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 24 जून 2024 को क्लोज कर दी जाएगी. भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट्स calcuttahighcourt.gov.in, bankura.dcourts.gov.in. पर मिलेगी.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button