छत्तीसगढ़भिलाई

विश्व पर्यावरण दिवस पर भिलाई महिला समाज ने किया वृक्षारोपण…

भिलाई : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर, भिलाई महिला समाज (बीएमएस) द्वारा 05 जून 2024 को सेक्टर-1 स्थित मसाला, साबुन और स्टेशनरी इकाई में भिलाई महिला समाज की अध्यक्ष श्रीमती त्रिपर्णा दासगुप्ता के मार्गदर्शन में वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया गया।

विश्व पर्यावरण दिवस पर भिलाई महिला समाज ने किया वृक्षारोपण...

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर भिलाई महिला समाज की उपाध्यक्ष श्रीमती नीरजा कुमारी सिंह, अतिरिक्त उपाध्यक्ष श्रीमती प्रणोति मुखोपाध्याय, महासचिव श्रीमती साधना गोयल, सह सचिव सोनाली रथ, कोषाध्यक्ष शिखा जैन तथा सह कोषाध्यक्ष दीपन्विता पाल सहित भिलाई महिला समाज की अन्य सहयोगी सदस्य भी उपस्थित थीं। इसके साथ ही श्रीमती रीता, श्रीमती पूनम, श्रीमती रुखसाना, श्रीमती नीलीमा, श्रीमती सुष्मिता, श्रीमती सपना और बीएमएस के विभिन्न क्लबों और इकाइयों के अन्य सदस्यों ने भी वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया।

कार्यक्रम में उपस्थित समस्त सदस्यों ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आम, अमरूद, नीम, आंवला आदि विभिन्न प्रकार के पौधों का रोपण किया। ज्ञात हो कि भिलाई महिला समाज भिलाई की सबसे पुरानी महिला संगठनों में से एक है, जिसकी स्थापना 4 अगस्त, वर्ष 1959 को की गई थी। भिलाई महिला समाज, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से रोजगार प्रदान करती है तथा अपने प्रयासों से महिलाओं को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button