छत्तीसगढ़दुर्ग

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज राम गोपाल गर्ग ने मतगणना स्थलों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा…

दुर्ग: पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज राम गोपाल गर्ग के द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 के मतगणना दिनांक से एक दिन पूर्व मतगणना स्थल पहुंचकर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक दुर्ग जितेन्द्र शुक्ला के द्वारा मतगणना स्थलों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में विवरण देकर, कड़ी सुरक्षा एवं हर गतिविधि पर पुलिस प्रशासन की नजर रहने की बात कही।

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज राम गोपाल गर्ग ने मतगणना स्थलों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा...

प्रत्येक मतगणना हॉल में अभ्यर्थियों/गणना एजेन्टों के लिए पृथक प्रवेश द्वार होगें तथा रिटर्निंग ऑफिसर/सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं गणना में लगे अन्य कर्मचारियों के लिए भी पृथक प्रवेश द्वार होगें। सभी अभ्यर्थियों, गणना एजेंटों एवं उनके निर्वाचन एजेंटों को फोटोयुक्त पहचान पत्र जारी किये गये है।

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज राम गोपाल गर्ग ने मतगणना स्थलों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा...

सभी से अपेक्षित है कि वे अपने परिचय पत्र के साथ मतगणना हॉल में निर्धारित समय तक प्रवेश कर लेवें, ताकि उन्हें असुविधा न हो। मतगणना केन्द्रों में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जहॉ प्रत्येक स्तर पर पहचान पत्र की जॉच उपरांत ही प्रवेश दिया जाएगा । मतगणना केन्द्रों के पहले और बाहरी स्तर पर जिला पुलिस बल की तैनाती होगी, जहॉ से 100 मीटर का क्षेत्र पैदल यात्री क्षेत्र होगा । मतगणना परिसर में प्रवेश के लिए प्रवेश द्वार की विधिवत बैरिकेडिंग की है।

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज राम गोपाल गर्ग ने मतगणना स्थलों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा...

 

किसी भी वाहन को पैदल यात्री क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नही दी जाएगी । प्रथम स्तर में प्रवेशकर्ताओं की पहचान की जॉच करने के लिए पर्याप्त स्थानीय पुलिस बल की व्यवस्था होगी । दूसरे स्तर में राज्य सशस्त्र बल की तैनाती की गई है। प्रवेश के पूर्व प्रत्येक व्यक्ति की पहचान पत्र के आधार पर जॉच व तलाशी ली जाएगी, ताकि कोई भी मोबाईल और अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं के साथ प्रवेश न करें ।

त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के साथ, मतगणना के दौरान बिना पास के किसी को भी मतगणना स्थल के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। चेकिंग के बाद ही आने-जाने की अनुमति दी जाएगी। किसी प्रकार के ज्वलनशील पदार्थ, नशे की वस्तुओं, डिजीटल डिवाइस, मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच , कैलकुलेटर, आदि को ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। प्रत्याशियों, चुनाव अभिकर्ता एवं गणना अभिकर्ताओं को वैद्य अनुमति पास दिखाने के बाद ही मतगणना कक्ष में जाने की अनुमति रहेगी।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button