देशराजनीति

PM मोदी आज करेंगे ताबड़तोड़ 7 बैठकें, 100 दिन के एजेंडे पर स्‍पेशल सेशन…

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की व्‍यस्‍तताओं से अब फारिग हो चुके हैं. वह स्पिरिचुअल ब्रेक से लौटकर आ चुके हैं. पीएम मोदी ने अब कामकाज पर फोकस करना शुरूकर दिया है. वह रविवार 2 जून को ताबड़तोड़ 7 बैठकें करेंगे. इनमें से एक में पीएम मोदी 100 दिन के एजेंडे पर अब तक की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

साथ ही चक्रवात रेमल से मची तबाही और हीट वेव से पैदा हुए हालात की भी समीक्षा करेंगे. रेमल चक्रवात की वजह से पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों में व्‍यापक पैमाने पर जान और माल की हानि हुई है. वहीं, हीट वेव की वजह से दर्जनों लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

लोकसभा चुनाव-2024 का रिजल्‍ट आने से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काम में जुट बए हैं. कन्‍याकुमारी से स्पिरिचुअल ब्रेक से लौटने के बाद पीएम मोदी ने काम पर अपना फोकस देना शुरू कर द‍िया है. वह रविवार को ताबड़तोड़ 7 बैठकें करने जा रहे हैं. सरकार से जुड़े सूत्रां ने बताया कि इन बैठकों में पीएम मोदी विभिन्‍न मसलों पर चर्चा करेंगे और फीडबैक लेंगे.

पीएम मोदी रविवार को पहली बैठक में हाल में आए चक्रवाती तूफान रेमल से मची तबाही और उसके बाद चलाए गए राहत एवं बचाव कार्य पर फीडबैक लेंगे. चक्रवाती तूफान की वजह से खासकर पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों में व्‍यापक तबाही मची है. असम से लेकर त्रिपुरा, नगालैंड, मणिपुर जैसे राज्‍यों में व्‍यापक जन और धन हानि हुई है. पीएम मोदी चक्रवाती तूफान से पैदा हुए हालात की समीक्षा करेंगे.

100 दिन के एजेंडे पर स्‍पेशल सेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 100 दिन के एजेंडे पर भी चर्चा करेंगे. इसको लेकर पीएम सभी स्‍टेकहोल्‍डर के साथ स्‍पेशल सेशन में न केवल चर्चा करेंगे, बल्कि इस दिशा में अब तक हुई प्रगति की समीक्षा भी करेंगे. बता दें कि सत्‍ता में वापसी करने के बाद सरकार पहले 100 दिन के कार्यकाल में किन मुद्दों पर ध्‍यान फोकस करेगी, इसकी तैयारियों पर विशेष ध्‍यान दिया जा रहा है.

पीएम मोदी इस पर खुद ब्रेनस्‍टॉर्मिंग सेशन करेंगे. इसमें विभिन्‍न विभागों के आलाधिकारी शामिल होंगे. इसके साथ ही हीट वेव कंडीशन और इससे लोगों को राहत दिलाने के लिए उठाए गए कदमों पर भी चर्चा करेंगे. पीएम मोदी विश्‍व पर्यावरण दिवस को लेकर मनाए जाने वाले समारोहों की तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे.

एग्जिट पोल में मोदी सरकार की वापसी

सातवें चरण का मतदान समाप्‍त होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आ चुके हैं. तकरीबन सभी एग्जिट पोल में मोदी सरकार की वापसी की संभावना जताई गई है. सीटों में कुछ ऊपर-नीचे की बात सामने आई है, लेकिन तकरीबन हर मीडिया संगठनों के एग्जिट पोल में भाजपा की अगुआई में एनडीए की स्‍पष्‍ट बहुमत वाली सरकार बनने की बात कही गई है. बता दें कि 4 जून को काउंटिंग होना है, जिसमें हार जीत की तस्‍वीर देश और दुनिया के सामने आ जाएगी.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button