अपराधछत्तीसगढ़रायपुर

कमल विहार में महिला की हत्या करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

रायपुर। राजधानी के थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत स्थित कमल विहार में महिला की हत्या करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि आरोपियों ने शराब के नशे में आपसी विवाद होने पर महिला की हत्या की और शव को पुल के नीचे छुपा दिया था।

Chhattisgarh Crimes

दरअसल 21 मई को सूचक हरीश कुमार साहू पिता स्व. विष्णु राम साहू, उम्र 22 वर्ष, निवासी लालपुर काली नगर टिकरापारा,  रायपुर, थाना टिकरापारा उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 18 मई की दोपहर 12 बजे उनकी माँ श्रीमती केंवरा बाई बिना बताए घर से कहीं चली गई हैं। इस रिपोर्ट पर गुम इंसान क्रमांक 71/24 दर्ज कर गुमशुदा महिला की तलाश प्रारंभ की गई।

जांच के दौरान 23 मई को 12:30 बजे सूचक दुलोराम यादव ने थाना टिकरापारा को सूचित किया कि कमल विहार सेक्टर 4 में एक अज्ञात महिला का शव है। इस सूचना पर थाना टिकरापारा पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा कार्यवाही कर मर्ग क्रमांक 34/24 धारा 174 जा.फौ. के तहत मर्ग कायम किया और शव का पीएम डॉक्टरों की टीम से करवाया गया। मर्ग जांच के दौरान अज्ञात महिला की पहचान थाना टिकरापारा के गुम इंसान क्रमांक 71/24 की गुमशुदा केंवरा बाई, पत्नी स्व. विष्णु राम साहू, उम्र 45 वर्ष, निवासी काली नगर लालपुर, थाना टिकरापारा,  रायपुर से की गई। मर्ग जांच के दौरान घटना के संबंध में मृतिका के परिजनों से विस्तृत पूछताछ की गई। मर्ग जांच पर से अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 434/2024 धारा 302, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल अवगत कराया गया।

हत्या की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम दौलत राम पोर्ते, उप पुलिस अधीक्षक क्राईम संजय सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती राजेश देवांगन, प्रभारी एंटी क्राईम एण्ड साइबर यूनिट तथा थाना प्रभारी टिकरापारा को अज्ञात आरोपी की जल्द से जल्द पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एंटी क्राईम एण्ड साइबर यूनिट तथा थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में सूचक तथा घटनास्थल के आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ की गई। टीम के सदस्यों द्वारा घटनास्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों के फुटेज का अवलोकन करने के साथ-साथ मुखबिर लगाकर भी अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी।

इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में टिकरापारा निवासी रवि निषाद की पतासाजी कर पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने अन्य साथी तोरण विश्वकर्मा एवं खूब सिंह सेन के साथ मिलकर महिला की हत्या की घटना को अंजाम देना बताया। जिस पर घटना में संलिप्त आरोपी तोरण विश्वकर्मा एवं खूब सिंह सेन की भी पतासाजी कर उन्हें पकड़ा गया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि घटना के दिन वे ई-रिक्शा एवं मोटर सायकल से कमल विहार सेक्टर-04 जाकर मृतिका से मिले और सभी ने साथ में शराब का सेवन किया। इसी दौरान किसी बात को लेकर आरोपियों का मृतिका के साथ विवाद हो गया और नशे की हालत में आरोपियों ने मृतिका के साथ मारपीट की और पास पड़े पत्थर से मारकर उसकी हत्या कर दी तथा शव को सीमेंट पूल पाइप के नीचे छिपाकर फरार हो गए।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त पत्थर, ई-रिक्शा वाहन क्रमांक सीजी/04/पीजी/9667 तथा दोपहिया वाहन क्रमांक सीजी/04/डीपी/6865 जप्त कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है।

गिरफ्तार आरोपी

रवि निषाद पिता सुखदेव निषाद, उम्र 35 वर्ष, निवासी मौसम विभाग के पीछे एम.एम.आई. अस्पताल के पास, थाना टिकरापारा, जिला रायपुर।
तोरण विश्वकर्मा पिता आजू राम विश्वकर्मा, उम्र 40 वर्ष, निवासी म.नं. 102, पेड्रा फिगेश्वर, थाना फिगेश्वर, जिला गरियाबंद।

खूब सिंह सेन पिता शंकर लाल सेन, उम्र 25 वर्ष, निवासी बिंझावरिन चौक, लालपुर, थाना टिकरापारा, रायपुर।

इस कार्यवाही में प्रभारी एंटी क्राईम एण्ड साइबर यूनिट निरीक्षक परेश पांडेय, इंचार्ज थाना टिकरापारा उपनिरीक्षक शशि पैकरा, एंटी क्राईम एण्ड साइबर यूनिट से सउनि मंगलेश्वर सिंह परिहार, प्र.आर. अनिल पांडेय, गुरुदयाल सिंह, आर. भूपेंद्र मिश्रा, कमल धनगर, हरजीत सिंह, प्रशांत शुक्ला तथा थाना टिकरापारा से उपनिरीक्षक पवन पटवा, सउनि अतुलेश राय, प्र.आर. महेश नेताम, आर. आनंद शर्मा, टुकेश्वर रजक, सुनील पाठक, रमाकांत सिंह, अरुण ध्रुव, देवचंद सिन्हा, अश्वनी टंडन तथा विदेशी राम पिस्दा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button