छत्तीसगढ़रायपुर

शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय, बस्तर को उच्च शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के प्रयासों से मिली सौगात…

रायपुर: शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय बस्तर को प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने एक बड़ी सौगात दी है। विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग में मानव विज्ञान एवं जनजातीय, वानिकी एवं वन्य जीव, कंप्यूटर साइंस, बायो टेक्नोलॉजी, अंग्रेजी तथा राजनीति विज्ञान जिसमे पूर्व से केवल स्नातकोत्तर की कक्षाएं चल रही थी।

ऐसे में आदिवासी बाहुल्य बस्तर क्षेत्र के विद्यार्थियों को उक्त विषय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के दृष्टि से श्री अग्रवाल ने अब इन्ही विषयों पर स्नातक की कक्षाएं भी आगामी शिक्षा सत्र से प्रारंभ करने की अनुमति ने दी है। इस स्वीकृति से बस्तर के सुदूर पूर्व क्षेत्रों के विद्यार्थियों को विश्विद्यालय द्वारा उच्च स्तर की गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त करने में सुविधा होगी।

उच्च शिक्षा मंत्री श्री अग्रवाल ने इस हेतु केंद्रीय शिक्षा मंत्री भारत सरकार से आग्रह कर विश्वविद्यालय को मेरु योजना के तहत 100 करोड़ रुपए स्वीकृत कराया है। इसी राशि में से विश्वद्यालय के द्वारा उक्त विषयों के संचालय,अधोसंरचना विकास संबंधी कार्यों में उपयोग किया जायेगा। प्रदेश में राष्ट्रीय शिक्षा निति लागु होने के के बाद श्री अग्रवाल द्वारा विश्वविद्यालयों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए सार्थक प्रयास किया जा रहे हैं।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button