देशराजनीति

क्‍यों मिल रहा है PAK से राहुल-केजरीवाल को समर्थन? PM मोदी बोले- जांच हो…

नई दिल्‍ली. लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के मतदान के दिन दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पक्ष में वोट डालने के लिए पाकिस्‍तानी नेता फावद चौधरी ने एक ट्वीट किया था. इससे पहले वो राहुल गांधी के लिए भी कुछ ऐसा ही कर चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने आखिर चरण के चुनाव से पहले इसे बड़ा मुद्दा बनाया. पीएम ने कहा कि यह एक ऐसा मामला है जिसकी गहन जांच की जरूरत है.

पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान पाकिस्‍तान से भारतीय नेताओं के समर्थन को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, ‘मुझे समझ में नहीं आता कि हमारे खिलाफ दुश्मनी रखने वाले कुछ चुनिंदा लोगों के समूह को पाकिस्तान से समर्थन क्यों मिलता है. वहां से कुछ खास व्यक्तियों के लिए समर्थन की आवाजें क्यों उठती हैं. यह गंभीर मामला है और इसकी जांच की जरूरत है.’ अपनी बात को आगे रखते  हुए पीएम ने कहा कि मुझे लगता है कि जिस पद पर मैं हूं, उसे देखते हुए मुझे ऐसे मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, लेकिन मैं आपकी चिंता को समझता हूं.

पीएम मोदी ने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि यह चिंता का विषय है. हालांकि साथ ही यह भी कहा कि भारतीय मतदाता परिपक्व हैं और सीमा पार के बयानों से भारत में चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. “यह भारत का चुनाव है. भारत एक परिपक्व लोकतंत्र है, जो काफी समृद्ध और पहले से तय सिद्धांतों और परंपराओं पर चलता है. भारत के मतदाता भी अपने विचारों में परिपक्व हैं और किसी भी बाहरी चीजों से प्रभावित नहीं हो सकते.”

केजरीवाल का पाकिस्‍तानी नेता पर पलटवार

वोटिंग के दिन आम आदमी पार्टी के समर्थन में आए फवाद चौधरी के सोशल मीडिया पोस्‍ट पर दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ से भी तुरंत जवाब दिया गया था। सीएम ने तहरीक-ए-पाकिस्‍तान के नेता फवाद चौ‍धरी से कहा था, ‘चौधरी साहिब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं. आपके ट्वीट की जरूरत नहीं है. इस वक़्त पाकिस्तान के हालात बहुत ख़राब हैं. आप अपने देश को संभालिए. एक अन्‍य ट्वीट में केजरीवाल ने कहा था, ‘भारत में हो रहे चुनाव हमारा आंतरिक मामला है. अतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप भारत बर्दाश्त नहीं करेगा.’

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button