छत्तीसगढ़दुर्ग

बारिश पूर्व नाला सफाई का विधायक गजेंद्र ने किया निरिक्षण…

दुर्ग। निगम क्षेत्र में चल रहे नाला सफाई को दुरुस्त कराने विधायक गजेंद्र यादव मैदान में उतरे और मौके पर पहुंचकर नाला सफाई का निरिक्षण किये ताकि लगातार बारिश होने पर कहीं भी जलभराव की स्थिति न बने। वार्ड 11, 24 व 26 में चैनमाउंटेन से शंकरनाला की सफाई को देखे और निगम के अधिकारियो को सतत मॉनिटरिंग करते हुए मानसून पूर्व 15 जून तक सफाई पूर्ण करने निर्देश दिए।
विधायक गजेंद्र ने डूबान वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर उन क्षेत्रों में सघन स्तर पर सफाई करने कहा।

बारिश पूर्व नाला सफाई का विधायक गजेंद्र ने किया निरिक्षण...

शिवम के पास नाला संकरा होने से बहकर आने वाला कचरा फँसता है इसका निराकरण करने नाला की चौड़ाई बढ़ाने निगम के ईई को इस्टीमेट बनाने निर्देश दिए। निरिक्षण के दौरान निगम के स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली ने विधायक को बताया की दुर्ग निगम क्षेत्र के बड़े नालों की सफाई की जा रही है और कुछ नालों की सफाई की जा चुकी है। बड़े नाले की सफाई के लिए चैन माउंटेन तथा जेसीबी से सफाई कार्य जारी है।

बारिश पूर्व नाला सफाई का विधायक गजेंद्र ने किया निरिक्षण...

छोटे नालों की सफाई स्वच्छता कर्मचारी नाली से सभी प्रकार के कचड़े व मलबे को निकाल रहे हैं। इस दौरान पार्षद नरेश तेजवानी, तपन मलिक, किशोर अहिरवार, सहायक अभियंता संजय ठाकुर,उप अभियंता सुरेश केवलानी, विकास दमाहे उपस्थित रहे।

बिजली बंद की शिकायत पर त्वरित हो निराकरण –

भीषण गर्मी में बिजली बंद होने की शिकायत जनता से मिलने पर विधायक गजेंद्र यादव ने संज्ञान में लिया और बिजली कंपनी के प्रबंध निदेशक को फोन कर बोरसी, बघेरा, जवाहर नगर और दुर्ग सिटी चारों जोन में व्यवस्था दुरुस्त करने निर्देश दिए है। उन्होंने दुर्ग विधानसभा क्षेत्र के सभी कार्यपालन यंत्री को बिजली बंद होने की शिकायत पर त्वरित निराकरण करने तथा 132 केवी ट्रांसमिशन रिले सिस्टम को शीघ्र व्यवस्थित करने निर्देश दिए है।

इसके अलावा निगम क्षेत्र के सभी पोल में लाइट चालू करने निगम के अधिकारियो को निर्देश दिए है ताकि रात्रि में आवागमन में नागरिकों को परेशानी न हो। निगम के विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को जिस बिजली पोल में लाइट बंद है उसे चिन्हित कर शीघ्र व्यवस्था बनाने निर्देशित किये है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button