देशनई दिल्ली

सेल ने सीखने और विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रगतिशील मानव संसाधन पहल शुरू की…

नई दिल्ली: संगठन में निरंतर सीखने और विकास की संस्कृति को मजबूत करने के लिए, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने कई प्रमुख प्रगतिशील मानव संसाधन (HR) पहल शुरू की हैं। इस दिशा में, सेल ने कार्यस्थल के अलावा अन्य स्थानों से काम करने (Work from other than Workplace – WoW) की नीति आरम्भ की, जिसे सेल अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश ने लॉन्च किया है।

इस नीति के अंतर्गत, कर्मचारी को निर्धारित स्व-विकास गतिविधि (self-development activity) करने पर, कार्यस्थल के अलावा अन्य जगह से काम करने की अनुमति दी जाएगी। इस अवसर पर सेल अध्यक्ष ने कहा कि “WoW नीति, जो सेल की एक अनूठी पहल है, का उद्देश्य हमारे कर्मचारियों को निर्दिष्ट कार्यस्थल से दूर रहते हुए अधिक रणनीतिक भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित करने और अपने पेशेवर विकास और स्वस्थ वर्क लाइफ बैलेंस में निवेश करने में सक्षम बनाना है।”

सेल के निदेशक (कार्मिक) केके सिंह ने कहा कि “सेल बेहतर कर्मचारी प्रेरणा (employee motivation) और जुड़ाव (engagement) के लिए लगातार नए युग की कई मानव संसाधन पहल शुरू कर रहा है। WoW नीति की शुरूआत इस दिशा में एक ऐसा ही कदम है।” इसके अलावा, सेल ने बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों को विभिन्न विषयों पर अपने ज्ञान के आधार को बढ़ाने के लिए स्व-गति से सीखने (self-paced learning) की सुविधा प्रदान करने के लिए लिंक्डइन लर्निंग हब (LinkedIn Learning Hub) के साथ भी सहयोग किया है।

लिंक्डइन के साथ इस साझेदारी का उद्देश्य अपने कार्यबल का निरंतर व्यावसायिक विकास करना है।
सेल को हाल ही में ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट, भारत, द्वारा दिसंबर 2023 से दिसंबर 2024 की अवधि के लिए “ग्रेट प्लेस टू वर्क” के रूप में प्रमाणित किया गया है। “ग्रेट प्लेस टू वर्क” प्रमाणन एक वैश्विक मान्यता है जो एक सम्मानित और मांग वाले नियोक्ता होने के लिए सेल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button